Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Highlights LSG vs GT, IPL 2022: गुजरात ने लखनऊ को 62 रनों से रौंदा, राशिद खान की फिरकी में फंसे राहुल के बल्लेबाज

आईपीएल 2022 का 57वां मुकाबला गुजरात टाइटंस ने जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी और टीम महज 82 रन पर ऑलआउट हो गई।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 10, 2022 23:00 IST
राशिद खान ने शानदार...- India TV Hindi
Image Source : IPL राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी से गुजरात को प्लेऑफ में पहुंचा दिया है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 57वां मुकाबला गुजरात टाइटंस ने जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। वहीं लखनऊ को अभी प्लेऑफ में पहुंचने का और इंतजार करना पड़ेगा। गुजरात के अब 12 मुकाबलों में 9 जीत के साथ 18 पॉइंट्स हो गए हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं लखनऊ 12 मैच में से 8 जीत और चार हार के बाद 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है। आपको बता दें कि इस सीजन में प्रत्येक टीम 14-14 मैच खेलेगी और 10 टीमों वाली इस लीग में 9 मैच जीतने वाली टीम हर हाल में प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। अब मुंबई इंडियंस को छोड़कर बाकी 8 टीमों के बीच प्लेऑफ के बचे हुए तीन स्थानों के लिए जंग होगी।

Highlights LSG vs GT, IPL 2022: गुजरात ने लखनऊ को 62 रनों से रौंदा, राशिद खान की फिरकी में फंसे राहुल के बल्लेबाज

Auto Refresh
Refresh
  • 10:50 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गुजरात की शानदार जीत!

    आईपीएल 2022 का 57वां मुकाबला गुजरात टाइटंस ने जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम 82 रनों पर ऑलआउट हो गई।

     

  • 10:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    जीत के करीब गुजरात!

    लखनऊ ने 70 रन पर अपना 9वां विकेट खो दिया है। राशिद खान ने तीसरी सफलता हासिल करते हुए दीपक हुड्डा को 27 रन पर पवेलियन भेज दिया है।

  • 10:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    8वां विकेट!

    लखनऊ ने 70 रन पर अपना आठवां विकेट गंवा दिया है। साई किशोर ने अपनी दूसरी सफलता हासिल करते हुए मोहसिन खान को 1 रन पर राशिद खान के हाथों कैच आउट करवाया।

  • 10:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राशिद का कमाल!

    राशिद खान ने जेसन होल्डर को अपनी गुगली में उलझाया और 1 रन के स्कोर पर उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया। लखनऊ ने 67 रन पर अपना 7वां विकेट गंवाया। राशिद की यह दूसरी सफलता थी।

  • 10:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रन आउट!

    लखनऊ ने 65 रन पर अपना छठा विकेट खो दिया है। मार्कस स्टॉयनिस 2 रन बनाकर रन आउट हो गए हैं।

  • 10:27 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आधी टीम आउट!

    साई किशोर ने आईपीएल में अपना पहला विकेट लेते हुए आयुष बडोनी को 8 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया है। इसी के साथ 61 रन पर लखनऊ सुपर जायंट्स की आधी टीम पवेलियन लौट गई है।

  • 10:12 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    राशिद खान ने आते ही पहले ओवर में विकेट झटका और क्रुणाल पंड्या को स्टम्प आउट करवाकर पवेलियन भेजा। 45 रन पर लखनऊ ने अपना चौथा विकेट गंवाया।

  • 10:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टाइमआउट!

    लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई है। पॉवरप्ले में टीम ने तीन विकेट गंवाए। पारी के पहले टाइमआउट के बाद टीम का स्कोर 7 ओवर में तीन विकेट पर 44 रन है।

  • 10:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    करण शर्मा आउट!

    लखनऊ सुपर जायंट्स ने 33 रन पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है। यश दयाल ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए करण शर्मा को 4 रन पर वापस पवेलियन भेजा।

  • 9:54 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    लखनऊ ने 24 के स्कोर पर अपना बड़ा और दूसरा विकेट गंवा दिया है। मोहम्मद शमी ने केएल राहुल को 8 रन पर वापस पवेलियन भेजा और ऋद्धिमान साहा ने उनका कैच पकड़ा।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    19 रन पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपना पहला विकेट गंवा दिया है। यश दयाल ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को 11 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेजा।

  • 9:40 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लखनऊ की सधी शुरुआत!

    लखनऊ सुपर जायंट्स ने 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सधी हुई शुरुआत की है। 2 ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 10 रन है। कप्तान केएल राहुल और उनके साथी ओपनर क्विंटन डी कॉक क्रीज पर हैं।

  • 9:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    LSG को मिला 145 का लक्ष्य!

    गुजरात टाइटंस ने पहली पारी में 4 विकेट पर 144 रन बनाए हैं। शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर नाबाद 63 रनों की पारी खेली।

  • 8:51 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गिल की फिफ्टी!

    शुभमन गिल ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। इस आईपीएल में यह उनकी चौथी फिफ्टी है। गुजरात का स्कोर 16.1 ओवर में 4 विकेट पर 104 रन है।

  • 8:50 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    गुजरात ने 103 रन पर अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। जेसन होल्डर ने इस पारी में अपनी पहली सफलता हासिल करते हुए डेविड मिलर को 26 रन पर पवेलियन भेजा।

  • 8:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    100 रन पूरे!

    15.3 ओवर में गुजरात टाइटंस के 100 रन पूरे हो गए हैं। डेविड मिलर 25 और शुभमन गिल 48 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 8:44 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    15 ओवर खत्म!

    गुजरात टाइटंस की रफ्तार टी20 के हिसाब से बेहद धीमी चल रही है। 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर है तीन विकेट पर 92 रन। गिल 47 और मिलर 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    13 ओवर पूरे!

    गुजरात टाइटंस की पारी शुरुआती झटकों के बाद रफ्तार नहीं पकड़ पा रही है। शुभमन गिल और डेविड मिलर क्रीज पर हैं लेकिन फिर भी टीम 13 ओवर के बाद 3 विकेट पर 82 रन ही बना पाई है।

  • 8:15 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    आवेश खान ने अपनी दूसरी सफलता हासिल करते हुए हार्दिक पंड्या को 11 के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया है। इसी के साथ उन्होंने 51 के स्कोर पर गुजरात टाइटंस को तीसरा झटका दिया है।

  • 8:12 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टाइमआउट!

    पहला टाइमआउट हो गया है और 9 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर है 2 विकेट पर 51 रन। हार्दिक पंड्या 11 और शुभमन गिल 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

  • 8:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    8 ओवर पूरे!

    8 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस ने 2 विकेट पर 47 रन बना लिए हैं। कप्तान हार्दिक पंड्या 9 और ओपनर शुभमन गिल 23 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले खत्म!

    गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और पॉवरप्ले के 6 ओवर में टीम ने 2 विकेट गंवाकर 35 रन बना लिए हैं। कप्तान हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 7:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    आवेश खान ने पारी के 5वें ओवर में मैथ्यू वेड को 10 रन पर आउट कर गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका दिया है। गुजरात ने 24 रन पर अपना दूसरा विकेट खोया।

  • 7:50 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    4 ओवर खत्म!

    गुजरात की शुरुआत लखनऊ की कसी हुई गेंदबाजी के आगे टाइट रही है। 4 ओवर में गुजरात टाइटंस का स्कोर 1 विकेट पर 23 रन है।

  • 7:42 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विकेट!

    मोहसिन खान ने गुजरात टाइटंस को 8 रन पर पहला झटका दिया है। उन्होंने ऋद्धिमान साहा को 5 रन पर आवेश खान के हाथों कैच आउट करवाकर लखनऊ को पहली सफलता दिलाई।

  • 7:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लखनऊ की टाइट शुरुआत!

    लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मोहसिन खान ने पहला ओवर फेंका और टाइट गेंदबाजी करते हुए सिर्फ दो रन दिए। आखिरी गेंद पर शुभमन गिल का कैच भी करन शर्मा ने छोड़ा।

  • 7:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मैच शुरू!

    ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की है मोहसिन खान ने।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    प्लेइंग 11!

    गुजरात टाइटंस (GT): ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

    लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG): क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, करण शर्मा, दुशमंथा चमीरा, आवेश खान, मोहसिन खान।

     

     

  • 7:02 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    गुजरात ने जीता टॉस!

    गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। आज के मुकाबले में लखनऊ और गुजरात में से जो जीतेगा उसकी प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement