Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस की वजह से बार्सिलोना के खिलाड़ियों की सैलरी पर मंडराया संकट

एफसी बार्सिलोना ने संकेत दिए हैं कि वह कोरोना महामारी से होने वाले वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए अस्थाई तौर पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों की सैलरी कम कर सकता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 21, 2020 17:19 IST
कोरोना वायरस की वजह से...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कोरोना वायरस की वजह से बार्सिलोना के खिलाड़ियों की सैलरी पर मंडराया संकट

बार्सिलोना| दुनिया भर में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण सभी तरह के खेल आयोजनों पर रोक लगी हुई है और इसी के मध्य स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब एफसी बार्सिलोना ने संकेत दिए हैं कि वह इस महामारी से होने वाले वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए अस्थाई तौर पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों की सैलरी कम कर सकता है।

ईएसपीएन के मुताबिक बार्सिलोना सीईओ ऑस्कर ग्रायू ने इस सम्बंध में ला लीगा और यूरोप के अन्य क्लबों से बात की है। क्लब के सूत्रों ने कहा कि बार्सिलोना के वित्तीय स्थायित्व के लिए यह कदम जरूरी हो गया है। यूरोप के कई क्लबों ने खिलाड़ियों की सैलरी कम करने का ऐलान कर दिया है लेकिन बार्सिलोना यह फैसला काफी देरी से कर रहा है।

ग्लोबल स्पोर्ट्स सैलरी सर्वे के मुताबिक बार्सिलोना दुनिया का पहला ऐसा क्लब है, जहां खिलाड़ियों की औसतन सैलरी 1.1 करोड़ यूरो है। स्पेन सहित पूरे यूरोप में फुटबाल की गतिविधियां स्थगित हैं। ऐसे में क्लबों को नुकसान हो रहा है और इसी नुकसान से बचने के लिए क्लब खिलाड़ियों की सैलरी कम करने पर मजबूर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement