Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Coronavirus : एक महीने का वेतन दान कर हिमा दास ने की असम सरकार की मदद

पीवी सिंधू के बाद भारतीय स्टार धाविका हिमा दास ने भी एक मीहने का वेतन असम सरकार को दान करने का फैसला किया है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 27, 2020 10:29 IST
Coronavirus: Hima Das helped Assam government by donating one month's salary- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Coronavirus: Hima Das helped Assam government by donating one month's salary

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अब खेल जगत से खिलाड़ी मदद के लिए सामने आ रहे हैं। पहले खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों में जारुक्ता फैलाई और अब वो वित्तीय मदद भी कर रहे हैं। पीवी सिंधू ने हाल ही में आंध्र प्रदेश और तेलांगना सरकार की 10 लाख रुपए की मदद की थी, इसी कड़ी में अब भारतीय स्टार धाविका हिमा दास ने भी एक मीहने का वेतन असम सरकार को दान करने का फैसला किया है।

हिमा दास ने ट्विट करते हुए लिखा 'दोस्तो यह वह समय है जब हमें एक साथ खड़ा होकर उन लोगों की मदद करनी चाहिए जिसको हमारी जरूरत है। मैं अपना योगदान असम सरकार के असम आरोग्य निधि खाता में एक महीने का वेतन दान  करके कर रही हूं। यह खाता कोविड-19 के मद्देनजर लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए बनाया गया है।' इस ट्वीट में हिमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को टैग किया है।

उल्लेखनीय है, भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस के खिलाफ जारी में जंग में तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5-5 लाख रुपए की मदद की है। हैरानी की बात यह है कि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के किसी खिलाड़ी ने अबतक मदद की कोई पेशकश नहीं की है।

हैदराबाद की इस शटलर ने अपने ट्विटर पर यह एलान करते हुए लिखा, ''मैं तेलंगाना और आंध्र की सरकार को इस वायरस के खिलाफ जारी संघर्ष में 5-5 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement