1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. FIFA U-17 World Cup: स्पेन, ईरान, ब्राजील की जीत, गिनी-कोस्टा रिका मैच ड्रॉ

FIFA U-17 World Cup: स्पेन, ईरान, ब्राजील की जीत, गिनी-कोस्टा रिका मैच ड्रॉ

भारत की मेज़बानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में मंगलवार को स्पेन, ईरान और ब्राजील ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। वहीं गिनी ने कोस्टा रिका को ड्रॉ पर रोक दिया। विश्व कप के पांचवें दिन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के मैच खेले गए।

IANS IANS
Published on: October 11, 2017 16:03 IST
Brazil U-17 football team- India TV Hindi
Brazil U-17 football team

नई दिल्ली: भारत की मेज़बानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में मंगलवार को स्पेन, ईरान और ब्राजील ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। वहीं गिनी ने कोस्टा रिका को ड्रॉ पर रोक दिया। विश्व कप के पांचवें दिन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के मैच खेले गए। ग्रुप-सी के मैच फार्तोदा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए जबकि ग्रुप-डी के मैच कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए।

दिन का पहला मैच कोस्टा रिका और गिनी के बीच खेला गया गया जिसमें इब्राहिम सोमाह ने अंत में बेहतरीन गोल करते हुए कोस्टा रिका को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

येक्सी जारक्वीन ने 26वें मिनट में कोस्टा रिका को बढ़त दिला दी, लेकिन फांज्दे टूरे ने गिनी को चार मिनट बाद बराबरी पर ला दिया। कोस्टा रिका ने 67वें मिनट में आंद्रेस गोमेज के बेहतरीन गोल के दम पर बढ़त ले ली थी। 

ऐसा लग रहा था कि कोस्टा रिका इस मैच में जीत दर्ज कर लेगा, लेकिन 81वें मिनट में इब्राहिम ने गोल करते हुए गिनी को हार से बचा लिया और कोस्टा रिका के मुंह से जीत छीनते हुए मुकाबला ड्रॉ करा ले गए। 

दोनों टीमें इस समय अपने ग्रुप में दो मैचों में एक अंक लिए बैठी हैं। कोस्टा रिका को तीसरा स्थान हासिल है और गोल अंतर के कारण गिनी को चौथा स्थान मिला है। दोनों टीमों को अब अपने अंतिम मैचों में जीत की जरूरत है। 

ग्रुपी डी के पहले मैच में अबेल रुइज के दो गोल के दम पर स्पेन ने नाइजर को 4-0 से हरा दिया। रुइज ने मैच के 21वें और 41वें मिनट में गोल मारा। उनके बाद पहले हाफ के इंजुरी टाइम में सीजर गेलाबर्ट ने गोल किया। मैच का चौथा गोल सर्जियो गोमेज ने 82वें मिनट में किया। स्पेन के इस जीत के बाद दो मैचों में तीन अंक हो गए हैं। वह अपने अंतिम ग्रुप मैच में उत्तरी कोरिया से भिड़ेगा। 

ग्रुप-सी के दूसरे मैच में ईरान ने खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही जर्मनी को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात देते हुए अंतिम-16 में जगह बना ली है। जर्मनी के दो मैचों में एक हार और एक जीत के साथ तीन अंक हैं। नॉकआउट दौर में जाने के लिए उसे अब अपने अंतिम ग्रुप मैच में गिनी के खिलाफ हर हाल में जीत की जरूरत है। 

ईरान को यूनिस डेल्फी ने छठे मिनट में ही बढ़त दिला दी थी। पहला हाफ खत्म होने से तीन मिनट पहले उन्होंने टीम का और अपना दूसरा गोल दागा। दूसरे हाफ में आने के कुछ देर बाद 49वें मिनट में अल्लाहयार सयैद ने ईरान के लिए तीसरा गोल किया। वाहिद नामदारी ने 75वें मिनट में ईरान के लिए चौथा गोल मारा। 

ग्रुप-डी के दूसरे मैच में ब्राजील ने कोरिया को 2-0 से मात दी। इस जीत के साथ ही ब्राजील ने अंतिम-16 में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। इस मैच में पहले हाफ में कोई भी गोल नहीं हो सका। दूसरे हाफ में लिंकन ने 56वें मिनट में गोल दागा। इसके कुछ ही देर बाद पॉलिन्हो ने 61वें मिनट में गोल किया। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X