Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हॉकी: भारतीय जूनियर टीम ने सुल्तान जोहोर कप का कांस्य जीता

भारत की पुरुष जूनियर हॉकी टीम को सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट के सातवें संस्करण में रविवार को मेजबान मलेशिया को मात देकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 29, 2017 19:03 IST
India, johor cup- India TV Hindi
India, johor cup

जोहोर बाहरू (मलेशिया):  भारत की पुरुष जूनियर हॉकी टीम को सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट के सातवें संस्करण में रविवार को मेजबान मलेशिया को मात देकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। तमान दाया हॉकी स्टेडियम में तीसरे स्थान के लिए खेले गए इस मैच में भारत ने मलेशिया को 4-0 से मात दी। 

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही इस मैच पर अपना दबदबा कायम कर रखा था। 11वें मिनट में ही कप्तान विवके प्रसाद की ओर से दागे गए गोल से टीम ने अपना खाता खोला। 

पहले क्वार्टर की समाप्ति के अंतिम मिनट में दिलप्रीत से मिले पास को विशाल अंटिल ने गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 2-0 की बढ़त दी। 

दूसरे क्वार्टर में शेलेंद्र लाकड़ा ने 21वें मिनट में अवसर का फायदा उठाते हुए भारतीय टीम के लिए तीसरा गोल किया। इस बीच, मलेशिया को 18वें मिनट में गोल का अवसर मिला था, लेकिन भारतीय गोलकीपर सेंथामिझ शंकर ने इस कोशिश को असफल कर दिया। 

विशाल ने इसके बाद आगे बढ़ते हुए 25वें मिनट में भारतीय टीम के लिए चौथा गोल किया। इसके बाद अपने अच्छे डिफेंस के दम पर भारत ने मलेशिया को तीसरे और चौथे क्वार्टर में गोल करने का मौका नहीं दिया और 4-0 से जीत हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement