Friday, May 03, 2024
Advertisement

अगर कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं बनी तो खतरें में पड़ सकता है टोक्यो ओलंपिक 2021

जब तक कोविड-19 की वैक्सीन तैयार नहीं हो जाती है तब तक टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना 'बहुत अवास्तविक' है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 19, 2020 18:39 IST
Tokyo Olympic- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tokyo Olympic

लंदन| ग्लोबल हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि जब तक कोविड-19 की वैक्सीन तैयार नहीं हो जाती है तब तक टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना 'बहुत अवास्तविक' है। प्रोफेसर देवी श्रीधर ने कहा कि ओलंपिक के समय पर होने के लिए वैक्सीन का होना जरूरी है ताकि ओलंपिक 2021 का आयोजन हो सके। उन्होंने हालांकि साथ ही कहा कि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वैक्सीन की खोज जल्द ही कर ली जाएगी।

श्रीधर ने बीबीसी से कहा, " वैज्ञानिकों से हम सुन रहे हैं कि यह संभव हो सकता है। मैंने सोचा था कि यह एक साल या डेढ़ साल दूर होगा, लेकिन अब हम सुन रहे हैं कि यह जल्द ही आ सकता है। "

यह भी पढ़ें-  ऑनलाइन शूटिंग प्रतियोगिता से निशानेबाजी का सामान बनाने वाली कंपनी को मिली राहत 

उन्होंने कहा, "अगर हम अगले साल तक टीका हासिल कर लेते हैं तो मुझे लगता है कि वास्तव में ओलंपिक संभव है। यह वैक्सीन गेम चेंजर, प्रभावी और सस्ते दर पर उपलब्ध होगी। अगर हमें वैज्ञानिक सफलता नहीं मिलती है तो मुझे लगता है कि यह ओलंपिक बहुत मुश्किल है। "

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया। अगले साल इसका आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक के बीच में होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement