Sunday, May 12, 2024
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम अब दबाव में नहीं बिखरती - ललित उपाध्याय

ललित उपाध्याय ने कहा है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हालिया दौर में अपने प्रदर्शन मे सुधार किया है, खासकर तब जब टीम दबाव में रहती है, तब वह हिम्मत नहीं हारती।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 07, 2020 16:11 IST
Lalit Upadhyay - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lalit Upadhyay 

नई दिल्ली| फॉरवर्ड खिलाड़ी ललित उपाध्याय ने कहा है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हालिया दौर में अपने प्रदर्शन मे सुधार किया है, खासकर तब जब टीम दबाव में रहती है, तब वह हिम्मत नहीं हारती। ललित ने कहा, "अगर मैं पीछ मुड़कर देखूं तो 2014 में हम जिस तरह से खेले थे और अब हम जिस तरह से खेल रहे हैं, उसे देखते हुए लगता है कि हमने लंबा सफर तय किया है और काफी मजबूती से आगे बढ़े हैं। अब हम दबाव की स्थिति में बिखरते नहीं हैं। अब हमने सीख लिया है कि वापसी कैसे की जाती है।"

उन्होंने कहा, "हमारा प्रदर्शन खासकर बीते दो साल में शानदार रहा है। हमने बेल्जियम, नीदरलैंड्स और आस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों के सामने अच्छा किया है।"

कोविड-19 के बीच चार महीने राष्ट्रीय शिविर में बिताने के बाद ललित ने कहा है कि कोर ग्रुप ने अपनी फिटनेस में अच्छा सुधार किया है।

उन्होंने कहा, "बायो सिक्योर वातावरण में रहने के कारण, हमें कैम्पस के बाहर जाने की इजाजत नहीं है। चार महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं। मुझे लगता है कि इस लंबे शिविर में हमने अच्छी फिटनेस हासिल की है। हमने मैच फिटनेस भी हासिल की है। साथ में तेजी भी।"

यह भी पढ़े : स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपने को लेकर कोच जस्टिन लैंगर कह दी बड़ी बात

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि हम एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने खिताब बचाने से पहले कुछ जरूरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद जाफर ने माइकल वॉन को वसेपुर स्टाइल में दिया जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement