Thursday, April 18, 2024
Advertisement

नीदरलैंड्स और कनाडा ने हासिल किया टोक्यो ओलंपिक का टिकट, पाकिस्तान का सपना चकनाचूर

नीदरलैंड्स और कनाडा की पुरुष हॉकी टीमों ने जापान की राजधानी टोक्यो में अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने का टिकट हासिल कर लिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 28, 2019 11:59 IST
Tokyo Olympics- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY.NL नीदरलैंड्स और कनाडा ने हासिल किया टोक्यो ओलंपिक का टिकट, पाकिस्तान का सपना चकनाचूर

ल्यूसाने| नीदरलैंड्स और कनाडा की पुरुष हॉकी टीमों ने जापान की राजधानी टोक्यो में अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने का टिकट हासिल कर लिया है। विश्व हाकी महासंघ के मुताबिक नीदरलैंड्स और कनाडा ने दो मैचों के एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में क्रमश: पाकिस्तान और आयरलैंड को हराते हुए टोक्यो का टिकट हासिल किया।

नीडरलैंड्स ने रविवार को पाकिस्तान को ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे चरण में 6-1 से हराया। शनिवार को खेला गया पहले चरण का मुकाबला 4-4 की बराबरी पर समाप्त हुआ था लेकिन नीदरलैंड्स ने दूसरे चरण के मुकाबले में चमक बिखेरते हुए तीन बार के ओलंपिक चैम्पियन पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में हराकर 19वीं बार ओलंपिक खेलने की योग्यता हासिल की।

दूसरी ओर, कनाडा ने वेंकूवर में खेले गए दूसरे चरण के मुकाबले में शूटआउट में 3-1 (1-1) से जीत दर्ज करते हुए ओलंपिक का टिकट हासिल किया। पहले चरण के मुकाबले में आयरलैंड ने 5-3 से जीत दर्ज की थी। दूसरे चरण के मुकाबले में भी आयरलैंड की टीम 1-0 से आगे थी। पेनल्टी पर स्काट टपर ने गोल करते हुए कनाडा को मुकाबले में वापस ला दिया। इसके बाद मैच शूटआउट तक गया, जहां कनाडा ने 3-1 से जीत हासिल की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement