Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

मरे को हरा जोकोविक ने जीता मेड्रिड ओपन खिताब

मेड्रिड: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने रविवार को मेड्रिड ओपन के फाइनल मुकाबले में ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर खिताबी जीत हासिल की। टूर्नामेंट में रविवार को हुए मुकाबले में जोकोविक

Agencies
Published on: May 09, 2016 13:33 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Novak Djokovic

मेड्रिड: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने रविवार को मेड्रिड ओपन के फाइनल मुकाबले में ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर खिताबी जीत हासिल की। टूर्नामेंट में रविवार को हुए मुकाबले में जोकोविक ने मरे को 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही जोकोविक के पास अब 29 'एटीपी 1000 खिताब' हैं। स्पेन के राफेल नडाल के पास 28 'एटीपी 1000 खिताब' हैं।

मरे और जोकोविक के बीच काफी कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही लेकिन सर्बिया के टेनिस स्टार ने बढ़त हासिल करते हुए मेड्रिड ओपन खिताब अपने नाम कर लिया। मरे ने पहले सेट में 2-6 से मात खाते हुए दूसरे सेट में जोकोविच को 6-3 से पीछे किया था, लेकिन आखिरी सेट में 3-6 से हार गए।

जोकोविक का यह दूसरा मेड्रिड ओपन खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2011 में इस खिताब पर कब्जा जमाया था।

दोनों के बीच पहला मुकाबला दस बरस पहले यहां अंतिम 16 में हुआ था जब दोनों किशोर थे। जोकोविच ने खिताब जीतने के बाद कहा , दस साल बाद हम दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी है जो उस समय हमने सोचा भी नहीं होगा। हम एक दूसरे को 12 बरस की उम्र से जानते हैं। जूनियर दिनों में भी हमारे भीतर जीत की भूख जबर्दस्त थी। इस हार के बाद मर्रे टेनिस रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसक गए जबकि रोजर फेडरर दूसरे नंबर पर आ जायेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement