Monday, April 29, 2024
Advertisement

विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने से चूका पुर्तगाल, रोनाल्डो को है वापसी की उम्मीद

अलेक्सांद्र मित्रोविच के 90वें मिनट में हेडर से किये गये गोल से सर्बिया ने लिस्बन में खेले गये इस मैच में 2-1 से जीत दर्ज करके विश्व कप में सीधे प्रवेश किया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: November 15, 2021 20:17 IST
Portugal, World Cup, Ronaldo, Football - India TV Hindi
Image Source : GETTY cristiano ronaldo

सर्बिया के खिलाफ फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में आखिरी क्षणों में हुए गोल से आश्चर्यजनक हार का सामना करने के बाद दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को उम्मीद है कि उनकी टीम शानदार वापसी कर कतर में खेलने जाने वाले विश्व कप का टिकट पक्का करेगी। 

अलेक्सांद्र मित्रोविच के 90वें मिनट में हेडर से किये गये गोल से सर्बिया ने लिस्बन में खेले गये इस मैच में 2-1 से जीत दर्ज करके विश्व कप में सीधे प्रवेश किया। पुर्तगाल को क्वालीफाई करने के लिये केवल ड्रॉ की जरूरत थी लेकिन मैच के आखिरी क्षणों में उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। 

यह भी पढ़ें- नस्लवादी टिप्पणी मामले में बढ़ सकती है माइकल वॉन की मुश्किलें, आदिल राशिद ने लगाया गंभीर 'आरोप'

पुर्तगाल के पास अब भी क्वालीफाई करने का मौका है लेकिन इसके लिये उसे मार्च में 12 टीमों की प्लेऑफ में शीर्ष चार टीमों में जगह बनानी होगी। 

रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘ फुटबॉल ने हमें बार-बार दिखाया है कि कभी-कभी सबसे कठिन रास्ते वही होते हैं जो हमें सबसे वांछित परिणामों की ओर ले जाते हैं।’’ 

इस 36 साल के खिलाड़ी के लिए यह आखिरी विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट हो सकता है। उन्होंने  2006 से लगातार चार बार इस टूर्नामेंट में भाग लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘ पिछले मैच का परिणाम निराशाजनक था, लेकिन इतना निराशाजनक भी नहीं कि हमारा मनोबल तोड़ सके। 

यह भी पढ़ें- टी-20 विश्व कप के बाद आईसीसी ने किया 'टूर्नामेंट टीम' का एलान, एक भी भारतीय को नहीं मिली जगह

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारा लक्ष्य 2022 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है और हमें पता है कि इसे पूरा करना होगा। कोई बहाना नहीं। पुर्तगाल कतर जाने की तैयारी में है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement