Friday, May 10, 2024
Advertisement

Wimbledon 2021: जोकोविच तीसरे दौर में पहुंचे, सेरेना चोट के कारण हुईं बाहर

नोवाक जोकोविच ने केविन एंडरसन को सीधे सेटों में हरा कर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: June 30, 2021 21:50 IST
Wimbledon 2021: novak djokovic enters into third round- India TV Hindi
Image Source : GETTY Wimbledon 2021: novak djokovic enters into third round

सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच बुधवार को केविन एंडरसन पर 6-3, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज कर विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में पहुंच गये।

जोकोविच कई बार विम्बलडन के घसियाले कोर्ट पर फिसले और लड़खड़ाये भी लेकिन उन्हें एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने केवल छह सहज गलतियां कीं।

लेकिन टूर्नामेंट के तीसरे दिन फिर उन्हें पैरों से दिक्कत जारी रही और कई बार फिसलने से उन्हें परेशानी भी हुई जैसा कि अन्य मैचों में अन्य खिलाड़ियों के साथ भी हुआ।

बियांका आंद्रिस्कू ने पहले दौर का मैच गंवाने के बाद कहा, ‘‘मैं सिर्फ एक बार नहीं फिसली, बल्कि छह बार फिसली। कोर्ट बहुत फिसलने वाला है। मैं यहां पर एक बार ही खेली हूं लेकिन वे कोर्ट ऐसे बिलकुल नहीं थे। मैंने कई अन्य खिलाड़ियों से भी बात की तो उन्होंने कहा कि यह इतना सामान्य नहीं है। लेकिन हम इसका कुछ नहीं कर सकते हैं। ’’

सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स को मंगलवार को फिसलने के बाद पैर में चोट के कारण पहले दौर के मैच से हटना पड़ा।

वहीं रोजर फेडरर के प्रतिद्वंद्वी एड्रियन मनारिनो को गिरने के बाद घुटना मुड़ने के कारण हटना पड़ा।

खेल के पहले दो दिनों तक हुई लगातार बारिश के कारण कोर्ट पर फिसलन हो गयी। मौसम के कारण मैचों के कार्यक्रम उथल पुथल हो गया जिससे पहले दौर के 27 मैच बुधवार तक खिसक गये।

छठे और लगातार तीसरे विम्बलडन खिताब की कोशिश में जुटे जोकोविच को एंडरसन से इतनी परेशानी नहीं हुई जितनी फिसलन भरे कोर्ट से हुई जिसमें एक बार तो वह निराशा में बड़बड़ाते हुए खड़े हुए। जोकोविच अगर इस बार विम्बलडन खिताब जीत जाते हैं तो वह फेडरर और राफेल नडाल के 20 मेजर ट्राफियों के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे।

वहीं महिला वर्ग में फ्रांस की एलिजे कोर्नेट ने पांचवीं वरीयता प्राप्त आंद्रिस्कू को हराकर उलटफेर किया। कोर्नेट ने दो हफ्तों में दूसरी बार आंद्रिस्कू को पराजित किया है। उन्होंने पूर्व अमेरिकी चैम्पियन आंद्रिस्कू की पांच बार सर्विस तोड़ी और कनाडा की इस खिलाड़ी को 6-2 6-1 से शिकस्त दी।

कोर्नेट ने दो हफ्ते पहले बर्लिन में भी आंद्रिस्कू को मात दी थी।

फ्रेंच ओपन उप विजेता और 16वीं वरीय अनास्तासिया पावलुचेंकोवा ने अना बोगडान पर एक घंटे में 6-2 6-2 की जीत से दूसरे दौर में प्रवेश किया।

कैमिलिया जियोर्जी और 19वीं वरीय कैरोलिना मुचोवा भी दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं।

पुरूषों के अन्य मुकाबले में योशिहितो निशियोका ने जॉन इस्नर पर 7-6 (5), 2-6, 6-3, 6-7 (7), 6-4 से जीत दर्ज की।

क्वींस क्लब टूर्नामेंट के चैम्पियन माटियो बेरेटिनी ने गुइडो पेला को 6-4, 3-6, 6-4, 6-0 से हराया। अमेरिका के सैम कुरे ने 11वें नंबर के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा को 7-6 (6), 6-4, 7-5 से हराकर उलटफेर किया।

इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो सकते हैं चोटिल गिल, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

पूर्व अमेरिकी ओपन उप विजेता केई निशिकोरी ने एलेक्सेई पापीरिन को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर अपने 100वें ग्रैंडस्लैम मैच में जीत हासिल की। पाब्लो एंदुजार के चोट के कारण हटने से 10वें नंबर के डेनिस शापोवालोव तीसरे दौर में पहुंच गये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement