Thursday, May 02, 2024
Advertisement

India Open: लक्ष्य सेन ने पिछले हफ्ते का हिसाब किया बराबर, वर्ल्ड नंबर 8 प्लेयर को दी करारी शिकस्त

दुनिया के 10वें नंबर के शटलर और कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन लक्ष्य सेन ने इंडिया ओपन के पहले राउंड में वर्ल्ड नंबर 8 प्लेयर को हराकर पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन में मिली हार का बदला ले लिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 17, 2023 16:38 IST
Lakshya Sen- India TV Hindi
Image Source : PTI Lakshya Sen

महज एक हफ्ते पहले मलेशिया ओपन सुपर सीरीज के पहले राउंड में भारत के दो स्टार शटलर्स लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय की भिड़ंत कुआलालंपुर में हुई थी। इस मैच में दुनिया के आठवें नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणय ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के गोल्ड मेडलिस्ट लक्ष्य को तीन गेमों के मुकाबले में 22-24, 21-12, 21-18 से शिकस्त दी थी। अगले ही हफ्ते युवा सितारे सेन को इंडिया ओपन टूर्नामेंट में हिसाब बराबर करने का मौका मिला। संयोग देखिए ये दोनों खिलाड़ी एक बार फिर से पहले ही राउंड में एक दूसरे के सामने आ गए। इस दफा, लक्ष्य सेन ने वैसी कोई गलती नहीं कि जिसका खामियाजा उन्हें कुआलालंपुर में उठाना पड़ा था।

इंडिया ओपन के पहले राउंड में प्रणय और लक्ष्य की टक्कर

टूर्नामेंट के पहले दिन के पांचवें मुकाबले में लक्ष्य और प्रणय की भिड़ंत हुई। इस अहम मैच के दौरान पहले सर्विस से आखिरी तक सेन ने अपने स्ट्रेंथ यानी मजबूत पक्ष को आगे रखकर खेला। वह एग्रेसिव बने रहे और हाई जंप लगाकर कई स्मैश मारे। पहले गेम में 4-3 के स्कोरलाइन से लगातार 7 अंक अर्जित करके उन्होंने प्रणय पर 11-7 की बढ़त बनाली। हालांकि गेम के दूसरे हाफ में टॉप इंडियन शटलर ने वापसी की खूब कोशिश की। उन्होंने 11 प्वॉइंट्स भी हासिल किए। सेन के गेम प्वाइंट पर पहुंचने के बाद प्णय ने बैक टू बैक 3 अंक अर्जित किए पर लक्ष्य के आक्रामक अंदाज ने उन्हें बैकफुट पर बनाए रखा। लक्ष्य सेन पहले गेम को 21-14 से अपने नाम कर लिया।

लक्ष्य ने प्रणय को हराकर हिसाब किया बराबर

Lakshya Sen

Image Source : AP
Lakshya Sen

दूसरे गेम के पहले हाफ में दोनों भारतीय धुरंधरों के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। लक्ष्य सेन ने पहले हाफ में 11-9 की बढ़त बनाए रखी। मैच के इस हिस्से में प्रणय का रूख पहले से ज्यादा आक्रामक रहा और नेट पर कई बेहतरीन ड्रॉप शॉट और प्लेसमेंट किए। लेकिन सेन के हाई जंप स्मैथ और बॉडी स्मैश ने एचएस प्रणय को दूसरे गेम में खूब परेशान किया। उत्तराखंड के इस प्लेयर ने मैच प्वॉइंट पर एक शानदार ड्रॉप शॉट लगाकर जीत दर्ज की। लक्ष्य सेन ने राउंड ऑफ 32 के इस मुकाबले को सीधे गेमों में 21-14, 21-16 से जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल मे अपनी जगह पक्की की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement