Monday, April 29, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 के लिए इस दिन चीन जाएगी टीम इंडिया, टिकट हो चुके हैं बुक

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है। भातीय फुटबॉल टीम 9 साल बाद एशियन गेम्स में हिस्सा लेगी।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 17, 2023 10:28 IST
Indian Football Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Football Team

एशियन गेम्स 2023 की शुरुआत 19 सितंबर से चीन के हांगझोउ में होगी। एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है। टीम में युवा प्लेयर्स को मौका मिला है। भारतीय फुटबॉल टीम 9 सालों के बाद एशियन गेम्स में हिस्सा लेने जा रही है। इसके लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। सुनील छेत्री की कप्तानी में पिछले कुछ समय से भारतीय फुटबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने सैफ चैंपियनशिप का खिताब कुवैत को हराकर जीता था। 

इस दिन चीन जाएगी भारतीय फुटबॉल टीम 

भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल टीमें एशियन गेम्स के लिए रविवार रात को हांगझोउ के लिए रवाना होंगी। एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल के प्रमुख भूपेंद्र सिंह बाजवा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों टीमों को टिकट जारी कर दिए गए हैं। एशियाई खेल 23 सितंबर से शुरू होंगे। बाजवा ने शनिवार को पीटीआई से कहा कि दोनों टीमें कल रात हांगझोउ के लिए रवाना होंगी। दोनों टीमों को शनिवार की शाम को टिकट जारी कर दिए गए हैं। एक टीम कैथे पैसिफिक से जबकि दूसरी सिंगापुर एयरलाइंस से रवाना होगी। उन्होंने कहा है कि उनका स्टाफ पहले ही हांगझोउ पहुंच चुका है। 

AIFF और भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक द्वारा खेल मंत्रालय से उन्हें खेलों में प्रतिस्पर्धा करने का मौका देने की अपील के बाद पुरुष और महिला फुटबॉल टीमों को मंजूरी दे दी गई, भले ही दोनों पक्ष मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करते थे। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने पहले भी एशियन गेम्स के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था, लेकिन फिर इंडियन सुपर लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज करने से मना कर दिया था। अब इसके बाद AIFF ने इंडियन सुपर लीग और क्लबों के साथ मिलकर समस्या का समाधान निकाल लिया और दोबारा टीम इंडिया का ऐलान किया। 

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय फुटबॉल टीम: 

गुरमीत सिंह, धीरज सिंह मोइरांगथेम, सुमित राठी, नरेंद्र गहलोत, अमरजीत सिंह कियाम, सैमुअल जेम्स, राहुल केपी, अब्दुल रबीह अंजुकंदन, आयुष देव छेत्री, ब्राइस मिरांडा, अजफर नूरानी, ​​रहीम अली, विंसी बरेटो, सुनील छेत्री, रोहित दानू, गुरकीरत सिंह, अनिकेत जाधव।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2010 का फाइनल खेले थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, इस बार भी हैं टीम का हिस्सा

भारत और श्रीलंका के बीच पिछली बार जब खेला गया था Asia Cup फाइनल, जानें कौन जीता था मैच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement