Friday, May 17, 2024
Advertisement

BSNL ब्रॉडबैंड सेवा का इस्तेमाल करते हैं? तुरंत बदलें अपना पासवर्ड

पब्लिक सेक्टर की टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स को पहले से तय पासवर्ड बदलने की सलाह दी है। यह जानकारी खुद BSNL ने दी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2017 13:55 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

नई दिल्ली: पब्लिक सेक्टर की टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स को पहले से तय पासवर्ड बदलने की सलाह दी है। यह जानकारी खुद BSNL ने दी। कंपनी ने अपने यूजर्स को यह सलाह इसी हफ्ते अपने ब्रॉडबैंड सिस्टम के एक हिस्से पर हुए मैलवेयर अटैक के बाद जारी की है। कंपनी के मुताबिक, इस मैलवेयर का असर लगभग 2 हजार उन ब्रॉडबैंड मोडम पर हुआ है जिनके ग्राहकों ने अपना डिफाल्ट पासवर्ड (ऐडमिन) नहीं बदला था।

BSNL के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘इस स्थिति से मोटे तौर पर निपट लिया गया है। फिर भी हम ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे अपना पासवर्ड जल्द से जल्द बदल लें। पासवर्ड बदलने के बाद वे बेझिझक अपना ब्रॉडबैंड इस्तेमाल कर सकते हैं।’ उन्होंने यह भी बताया कि इस मैलवेयर अटैक का BSNL की अन्य किसी भी सर्विस पर कोई असर नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों पर इस हमले का असर हुआ है उनके पासवर्ड बदल गए हैं जिसकी वजह से वे लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में मैलवेयर अटैक की खबरों में काफी बढ़ोतरी देखी गई है। इसका प्रमुख कारण लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही भी है। अधिकांस लोग ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल करते समय पासवर्ड नहीं बदलते, जबकि लोगों को सिस्टम द्वारा दिया गया पासवर्ड तुरंत बदल लेना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement