Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Flipkart सिर्फ 10 मिनट में सामान की करेगा डिलीवरी! जानें क्या आपके शहर में भी शुरू होगी सर्विस

अगर आप फ्लिपकार्ट से सामान की खरीदारी करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आपको ऑनलाइन शॉपिंग में सामान के लिए कई दिनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। फ्लिकार्ट अपने ग्राहकों के लिए क्विक सर्विस लाने जा रहा है जिसमें बॉयर्स को सिर्फ 10 मिनट के अंदर सामान की डिलिवरी की जाएगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 10, 2024 16:06 IST
Flipkart, Flipkart New service, Blinkit, Zepto, Quick commerce, flipkart Quick delivery- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों के लिए शुरू करने जा रहा है नई सर्विस।

अगर आप ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदारी करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों के लिए बहुत जल्द एक नई सर्विस को शुरू करने जा रहा है। कंपनी ग्राहकों के लिए इंस्टैंट सर्विस को शुरू करने जा रही है जिसमें बायर्स को सामान आर्डर करने के महज 10 मिनट बाद ही डिलीवरी कर दी जाएगी। 

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट अब क्विक कॉर्मस का हिस्सा बनने जा रहा है। इसमें ग्राहकों को काफी तेजी से सामान की डिलिवरी की जाएगी। फ्लिपकार्ट अपने इस नई सर्विस से इंस्टामार्ट, ब्लिंकिट और जेप्टो जैसे प्लेटफॉर्म को कड़ी टक्कर देगा। 

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों की सहूलियत का बखूबी ध्यान रखता है। यही वजह है कि कंपनी लगातार यूजर्स के लिए नई नई सर्विस ला रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में UPI सर्विस को शुरू किया था। अब कंपनी ग्राहकों के लिए इंस्टैंट डिलिवरी शुरू करने जा रही है। 

सामान पाने के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट की पैरेंट कंपनी वॉलमार्ट आने वाले एक दो महीने में 10-15 मिनट के अंदर डिलिवरी सर्विस को शुरू करने जा रही है। इससे बॉयर्स को काफी ज्यादा सहूलियत हो जाएगी। ग्राहकों को अपने सामान के लिए कई दिनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अगर इमरजेंसी में किसी सामान की जरूरत पड़ती है तो उसे भी मंगाया जा सकता है। 

इन शहरों में शुरू हो सकती है सर्विस

Wallmart फिलहाल इंस्टैंट सर्विस को शुरुआत में देश के कुछ चुनिंदा शहरों में ही शुरू करेगा। फ्लिकार्ट की इस इंस्टैंट सर्विस से दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है और साथ ही क्विक कॉर्मस में भी इससे इजाफा हो सकता है। शुरुआती चरण में फ्लिपकार्ट की क्विक सर्विस कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, इंदौर, लखनऊ, गुवाहाटी, लुधियाना, नागपुर, सिलीगुड़ी पुणे, पटना, रायपुर और विजयवाड़ा में शुरू हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- इस एयर लाइंस में AI एयर होस्टेस करेगी आपका वेलकम, देखें कैसा है लुक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement