Sunday, May 12, 2024
Advertisement

आईफोन के कैमरे को बदलेगा एप्पल! iPhone 15 और iPhone 15 Plus में मिलेगा 48MP का सेंसर

iPhone 15 की नई सीरीज में सब कुछ बदलने वाला है। एप्पल इस सीरीज के आईफोन के डिजाइन, लुक्स से लेकर हॉर्डवेयर और सॉफ्टवेयर में कई बड़े बदलाव कर सकता है। इस बार सबसे बड़ा चेंज कैमरा सेक्शन में देखने को मिल सकता है।

Published on: July 28, 2023 13:25 IST
apple, apple New launch, iphone 15 Camera feature, iphone 15 Camera Specs, iphone 15 pro max price- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस बार आईफोन 15 में एप्पल यूजर्स को टाइप सी चार्जिंग पोर्ट बी उपलब्ध करा सकती है।

Appl iPhone 15 latest Update: फैंस बेसब्री के साथ एप्पल के इवेंट का इंतजार कर रहे हैं जो इस साल सितंबर में आयोजित होने वाला है। सिंतबर में होने वाले इवेंट में एप्पल iPhone 15 की नई सीरीज को लॉन्च कर सकती है। हालांकि नई रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल आईफोन 15 के लॉन्च होने के बाद इन्हें खरीदने के लिए फैंस को कुछ और दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है। एप्पल आईफोन 15 को कई बड़े बदलाव के साथ पेश कर सकती हैं। अब iPhone 15 के कैमरा सेक्शन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। 

iPhone 15 की नई सीरीज में सब कुछ बदलने वाला है। एप्पल इस सीरीज के आईफोन के डिजाइन, लुक्स से लेकर हॉर्डवेयर और सॉफ्टवेयर में कई बड़े बदलाव कर सकता है। इस बार सबसे बड़ा चेंज कैमरा सेक्शन में देखने को मिलेगा। लेटेस्ट लीक के मुताबिक इस बार आईफोन 15 में पिछली सीरीज यानी iPhone 14 की तुलना में 4 गुना ज्यादा मेगापिक्सल वाला कैमरा मिलेगा। यानी इस बार iPhone 15 में यूजर्स को 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। 

Sony सेंसंर के साथ लॉन्च हो सकता है iPhone 15

लीक्स के मुताबिक iPhone 15 और iphone 15 Plus में 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। दावा किया जा रहा है कि कंपनी कैमरे में सोनी का सेंसर इस्तेमाल करेगी। आईफोन 15 को लेकर एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि कंपनी इसे बड़ी संख्या में बेचने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि इस साल कंपनी की योजना करीब 8.5 करोड़  आईफोन 15 बेचने की है। 

iPhone 15 को एप्पल इस साल 12 सितंबर को लॉन्च कर सकती है। फिलहाल अभी यह लीक्स ही हैं कंपनी की तरफ से इसकी प्राइसिंग को लेकर किसी भी तरह की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है।  की प्राइसिंग को लेकर भी जमकर चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि एप्पल इस बार आईफोन प्रो मॉडल्स के दाम में बढ़ोतरी कर सकती है। 

iPhone 15 के फीचर्स

इस बार यूजर्स को आईफोन काफी बदला हुआ मिलने है। कंपनी अपनी नई सीरीज में कई ऐसे बदलाव करने वाली है जो अब तक लॉन्च किए गए किसी भी आईफोन मॉडल्स में नहीं हैं।

  1. iPhone 15 में ग्राहकों क6.1 इंच का लिक्विट रेटिना डिस्प्ले दिया जा सकता है। 
  2. आईफोन 15 के सभी मॉडल्स डायनेमिक आइसलैंड डिस्प्ले स्टाइल के साथ लॉन्च होंगे। 
  3. इस बार एप्पल नई सीरीज में A16 बायोनिक चिपसेट उपलब्ध करा सकती है। 
  4. iPhone 15 के रियर में यूजर्स को 48 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। 
  5. एप्पल इस बार आईफोन की नई सिरीज में लाइटनिंग पोर्ट को हटाकर यूएसबी टाइप सी पोर्ट दे सकती है।
  6. इस बार एप्पल आईफोन 15 में एक नया कलर वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- अब सिर्फ हाथ दिखाकर अकाउंट से डायरेक्ट कर पाएंगे पेमेंट, इस टेक्नोलॉजी ने किया कमाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement