Thursday, May 09, 2024
Advertisement

iPhone 15 सीरीज के टॉप वेरिएंट की कीमत का हुआ खुलासा! इतने में तो मिल सकते हैं 3-4 आईफोन 13

अब तक आईफोन की किसी भी सीरीज में Pro Max मॉडल सबसे महंगा माडल हुआ करता है लेकिन इस बार अगर एप्पल iPhone का Ultra मॉडल को पेश करती है तो यह सीरीज का सबसे महंगा मॉडल होगा। लॉन्च इवेंट से पहले ही iPhone 15 Ultra को लेकर फैंस के बीच में तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 07, 2023 12:17 IST
iPhone 15, iPhone 15 Launch date, iphone, iphone 15, iphone 15 ultra, iphone 15 india launch date- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 15 सीरीज में इस बार एप्पल पांच मॉडल्स लॉन्च कर सकती है।

आईफोन 15 की लॉन्चिंग को अब बहुत कम समय बचा है। लगभग एक सप्ताह बाद हम लोग आईफोन की नई सीरीज से रूबरू हो जाएंगे। लॉन्च से पहले आईफोन 15 को लेकर फैंस में गजब का एक्साइटमेंट बना हुआ है। आईफोन 15 में आने वाले फीचर्स को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। एप्पल 12 तारीख को कैलिफोर्निया में वंडरलस्ट इवेंट में iPhone 15 की नई सीरीज को लॉन्च कर सकता है। एप्पल आईफोन के साथ ही ऐप्पल वॉट और एयर पॉड्स को भी पेश कर सकता है। 

आईफोन 15 भले ही 12 सितंबर को लॉन्च हो रहा हो लेकिन इसको लेकर महीनों पहले से चर्चा हो रही है। इस बार आईफोन 15 सीरीज के मॉडल्स को लेकर भी जमकर कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बार आईफोन 15 सीरीज में कंपनी एक अल्ट्रा मॉडल भी लॉन्च करेगी। यानी इस बार 4 आईफोन्स की जगह 5 आईफोन्स लॉन्च हो सकते हैं। 

वैसे अब तक आईफोन की किसी भी सीरीज में Pro Max मॉडल सबसे महंगा माडल हुआ करता है लेकिन इस बार अगर एप्पल iPhone का Ultra मॉडल को पेश करती है तो यह सीरीज का सबसे महंगा मॉडल होगा। लॉन्च इवेंट से पहले ही iPhone 15 Ultra को लेकर फैंस के बीच में तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Ultra मॉडल की इतनी हो सकती है कीमत

आपको बता दें कि एप्पल ने पिछले साल एप्पल वॉच का अल्ट्रा मॉडल पेश किया था जिसके बाद ही इस बात की उम्मीद बढ़ गई थी आईफोन की नेक्स्ट सीरीज में अल्ट्रा मॉडल मिल सकता है। अब इसकी कीमत को लेकर तरह तरह की बातें सामने आ रही है। माना जा रहा है कि अल्ट्रा मॉडल की कीमत प्रो मैक्स मॉडल की तुलना में 100 से 200 डॉलर ज्यादा हो सकती है। मतलब अगर आईफोन सीरीज के पुराने रिकॉर्ड को देखें तो अगर प्रो मैक्स मॉडल 1 लाख 50 हजार रुपये के करीब होगा तो iPhone 15 Ultra मॉडल आपको 1 लाख 75 हजार रुपये के आस पास मिल सकता है। 

अगर आईफोन 15 अल्ट्रा इस प्राइस रेंज में लॉन्च होता तो यह अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा जिसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। आप इस कीमत में 3 से 4 आईफोन 13 खरीद सकते हैं। बता दें कि इस बार एप्पल आईफोन में कई सारे नए फीचर्स दे सकता है। एप्पल इस बार आईफोन 15 को टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च कर सकता है। 

यह भी पढ़ें- GoPro ने लॉन्च किया Hero 12 Black ऐक्शन कैमरा, पानी में 33 फीट अंदर तक खीचेगा फोटो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement