Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Samsung लॉन्च करने जा रही है सस्ता Foldable Smartphone, कम दाम में मिलेगा धांसू फोन

अगर आप सैमसंग के फैन और कंपनी के स्मार्टफोन आपको पसंद हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खबर है। सैमसंग ने भारतीय बाजार में कई सारे फोल्डेबल फोन्स लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत बहुत ज्यादा। अब कंपनी अपने यूजर्स और फैंस के लिए सस्ता फोल्डेबल लाने की प्लानिंग कर रही है। इस फोल्डेबल फोन में यूजर्स को दमदार फीचर्स मिलेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 03, 2024 15:22 IST
Samsung, Samsung New Phone, Samsung Foldable Phone, Samsung Cheapest Phone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग लॉन्च करेगी सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन।

स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग की बड़ी हिस्सेदारी है। सैमसंग अपने यूजर्स के लिए कई तरह के स्मार्टफोन ऑफर करती है। इसमें बजट स्मार्टफोन, मिडरेंज स्मार्टफोन, फ्लैगशिप स्मार्टफोन और प्रीमियम फोन्स शामिल है। सैमसंग वह पहली कंपनी है जिसने फोल्डेबल फोन्स की दुनिया में कदम रखा है। सैमसंग की देखा देखी में अब कई सारी टेक कंपनियां फोल्डेबल फोन्स लॉन्च कर चुकी हैं। अगर आप सैमसंग का फोल्डेबल फोन लेने की तैयारी में है तो आपके लिए गुड न्यूज है। 

आपको बता दें कि अभी बाजार में Samsung galaxy Z fold 5, Galaxy Z fold 4, Samsung Z flip 3, Samsung Galaxy Z fold 4 फोन्स फोल्डेबल फोन की लिस्ट में शामिल हैं। हालांकि ये सभी फोन्स बजट के हिसाब से काफी महंगे हैं। अब कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक नया सस्ता फोल्डेबल फोन लाने जा रही है। इस सस्ते फोल्डेबल फोन की लीक्स पहले से सामने आ रही थीं लेकिन अब एक कोड नेम से इसका खुलासा हुआ है।

2024 में लॉन्च हो सकते हैं दो फोल्डेबल फोन्स 

लीक्स की मानें तो सैमसंग का सस्ता फोल्डेबल फोन Galaxy z Fold 6 का एंट्री लेवल वेरिएंट हो सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे इस साल के अंत में लॉन्च होने वाले Galaxy Flip 6 के साथ बाजार में उतार सकती है। अगर कंपनी इन दोनों फोन्स को इस साल मार्केट में लाती है तो यह पहली बार होगा कि एक कैलेंडर ईयर में सैमसंग की तरफ से दो फ्लिप फोन देखने को मिले। 

आपको बता दें कि सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन के एक डेटाबेस से मिली जानकारी के अनुसार गैलेक्सी जेट फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 के साथ एक नया डिवाइस देखा गया है। इन दोनों ही फोल्डेबल फोन के लिए Q6 और B6 कोडनेम इस्तेमाल किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार Q6 कोडनेम के साथ एक और मॉडल देखा गया है जिसमें A को दिखाया गया है। माना जा रहा है कि A का मतलब जेड फोल्ड 6 के दूसरे वर्जन से हो सकता है। 

कम दाम में मिलेगा फ्लिप फोन

फिलहाल अभी अपकमिंग फोल्डेबल फोन के फीचर्स और प्राइसिंग को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अभी मौजूद फोल्डेबल फोन्स से बहुत ही कम प्राइस में इसे लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही इस सस्ते फोल्डेबल फोन में यूजर्स को तगड़ा कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- बड़े काम की है ये सरकारी वेबसाइट, फोन ब्लॉक से लेकर मोबाइल नंबर तक की मिलेगी सभी जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement