Sunday, April 28, 2024
Advertisement

X के हैं पेड यूजर तो गवर्नमेंट आईडी से करा सकेंगे वेरिफिकेशन, कंपनी ने पेश की नई सुविधा

एक्स ने कहा कि इस सुविधा से ब्लू चेक मार्क हासिल करने की प्रक्रिया में तेजी आएगी और यूजर प्रोफाइल फोटो, डिस्प्ले नेम या यूजरनेम में बार-बार बदलाव करने में ज्यादा लचीलापन मिलेगा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 16, 2023 16:53 IST
X- India TV Hindi
Image Source : REUTERS एक्स

अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) के पेड यूजर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट (X) ने अपने पेड यूजर के लिए एक नई सुविधा शुरू की है जिसमें सरकारी आईडी (government ID) कार्ड पर वेरिफिकेशन हो सकेगा। कंपनी की इस सुविधा को शुरू करने का मकसद फर्जी अकाउंट पर रोक लगाना है और प्रायोरिटी सपोर्ट जैसे एक्स्ट्रा बेनिफिट देना भी है। आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एक्स का कहना है कि वैसे तो आईडी वेरिफिकेशन फिलहाल कई देशों में मौजूद है और जल्द इसे यूरोपीय संघ, यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (ईईए) और यूके जैसे दूसरे देशों में भी शामिल हो जाएगा।

फ्यूचर में कई शानदार फीचर्स से जुड़ सकेंगे यूजर

खबर के मुताबिक, एक्स (X) ने इस तरह के वेरिफिकेशन (X paid users verification) के लिए इजराइल स्थित कंपनी एयू10टीआईएक्स के साथ सहयोग किया है। इससे जो भी पेड यूजर सरकारी आईडी (government ID) कार्ड बेस्ड वेरिफिकेशन में हिस्सा लेते हैं, उन्हें फ्यूचर में कई शानदार फीचर्स से भी जुड़ने का मौका मिलेगा। इसमें जैसे यूजर के ब्लू चेक मार्क पर क्लिक करने पर दिखाई देने वाले पॉप-अप में एक क्लियर लेबल आईडी वेरिफिकेशन हासिल करना भी शामिल होगा। 

ब्लू चेक मार्क हासिल करने की प्रक्रिया में तेजी आएगी 

एक्स (X) ने कहा है कि फ्यूचर में ब्लू चेक मार्क हासिल करने की प्रक्रिया में तेजी आएगी और यूजर प्रोफाइल फोटो, डिस्प्ले नेम या यूजरनेम में बार-बार बदलाव करने में ज्यादा लचीलापन मिलेगा। एक्स के मुताबिक, यह ऑप्शन फिलहाल सिर्फ इंडिविजुअल यूजर्स के लिए उपलब्ध है, बिजनेस या ऑर्गेनाइजेशन के लिए नहीं। कंपनी ने हाल ही में पेड यूजर्स के लिए अपने प्रोफाइल से चेकमार्क छिपाने के फीचर पर पर्दा उठाया है।

एक्स (X)ने हाल के दिनों में काफी बदलाव किए हैं। कुछ दिनों पहले ही एक्स ने जानकारी दी थी कि एक्स पर वीडियो देखने वालों की संख्या में बेतहासा बढ़ोतरी हुई है। प्रीमियम यूजर्स एक्स पर लंबे वीडियो भी पोस्ट कर सकते हैं। जल्द टाइम लाइन से अपने वीडियो कैमरा रोल में डाउनलोड कर सकेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement