Thursday, July 18, 2024
Advertisement

तेलंगाना के मेडक में झड़प, BJP MLA राजा सिंह को किया गया हॉउस अरेस्ट

मेडक में फिलहाल हालात काबू में है, घटना स्थल के आस पास धारा 144 लगाई गई है। पुलिस ने बीजेपी नेताओं समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Niraj Kumar Published on: June 16, 2024 14:42 IST
Raja singh, BJP MLA- India TV Hindi
Image Source : ANI राजा सिंह, बीजेपी विधायक

Telangana Medak Clash : तेलंगाना के मेडक में दो समुदायों के बीच झड़प की घटना के बाद अब तेलंगाना पुलिस ने बीजेपी के विधायक राजा सिंह को हाउस अरेस्ट कर लिया है। राजा सिंह मेडक में बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए जा रहे थे। लेकिन उन्हें पुलिस ने रोक दिया और हाउस अरेस्ट कर लिया है। राजा सिंह ने खुद सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है कि उन्हें हैदराबाद एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है। वे बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने जा रहे थे। 

मेडक में फिलहाल हालात नियंत्रण में

इस मामले में अब तक BJP और भारतीय जनता युवा मोर्चा के 3 स्थानीय नेताओं सहित 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मेडक में फिलहाल हालात काबू में है, घटना स्थल के आस पास धारा 144 लगाई गई है, सुरक्षा के लिहाज से भारी पुलिस पहरा लगाया गया है।

शनिवार को भड़क उठी थी हिंसा

बता दें कि तेलंगाना के मेडक जिले में शनिवार को हिंसा भड़क उठी था। कथित गौ तस्करी के आरोप लगने के बाद दो गुटों के बीच झड़प हुई। इसके बाद पुलिस को संबंधित इलाकों में धारा 144 लगानी पड़ी। पुलिस के अनुसार घटना मेडक के रामदास चौरस्ता की है। धारा 144 लागू होने के बाद चार या उससे ज्यादा एक साथ नहीं आ सकते हैं। ऐसा होने पर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। 

धरने के कारण हुई झड़प

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गायों को ले जा रहे लोगों को रोक दिया और शिकायत करने की बजाय धरने पर बैठ गए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में दो लोग घायल हुए हैं। झड़प के बाद दोनों पक्षों ने सड़क पर प्रदर्शन किया। पुलिस के अनुसार जिस अस्पताल में घायलों का इलाज किया जा रहा था। वहां भी हमला किया गया। हालांकि, इस घटना में अब तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement