Sunday, April 28, 2024
Advertisement

धर्मेंद्र की जगह चाचा शिवपाल को चुनाव लड़ाए जाने पर डिंपल यादव का बड़ा बयान, सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर क्या कहा

समाजवादी पार्टी ने पहली लिस्ट में बदायूं से धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया गया था लेकिन तीसरी लिस्ट में इसमें संशोधन किया गया और बदायूं से चाचा शिवपाल को टिकट दिया गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 21, 2024 17:40 IST
dimple yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI डिंपल यादव

लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। बदायूं से सपा ने धर्मेंद्र यादव का पत्ता काट दिया है और शिवपाल सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया है। इसी बीच पत्रकारों से बातचीत के दौरान मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने शिवपाल यादव को लेकर बयान दिया है। धर्मेंद्र यादव की जगह शिवपाल यादव को चुनाव लड़ाए जाने पर सपा सांसद ने कहा, ''मैं समझती हूं कि राष्ट्रीय नेतृत्व का सवाल है और जो डिसीजन लिया जा रहा है तो उसी को फॉलो किया जाएगा। हो सकता है इस तरह का बदलाव आगे भी हो।''

सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर क्या कहा?

सपा और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर बोली डिंपल ने कहा, ''मुझे खुशी है कि आज गठबंधन होने जा रहा है। आप देखेंगे कि मजबूती के साथ ये गठबंधन भाजपा का सामना करेगा क्योंकि भाजपा हर फ्रंट में फेल नजर आ रही है।'' बता दें कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच गठबंधन को लेकर जारी गतिरोध बुधवार को समाप्त होने के साथ ही सीट बंटवारे पर दोनों दलों के बीच लगभग सहमति बन गई है।  कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा की सपा प्रमुख अखिलेश यादव से फोन पर हुई बातचीत के बाद यह सहमति बनी। इसके बाद अखिलेश यादव ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर सपा का कांग्रेस से कोई विवाद नहीं है और दोनों दलों के बीच गठबंधन होगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर बोली डिंपल यादव

इससे एक दिन पहले डिंपल यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर भी बात की थी। उन्होंने कहा था, मैं समझती हूं कि चुनाव के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य जी पार्टी में आए थे जो कि चुनाव नहीं जीत पाए थे। उसके बाबजूद भी समाजवादी पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाकर विधानसभा में भेजने काम किया और हम स्वामी प्रसाद मौर्य जी का पूरा सम्मान करते हैं।

पल्लवी पटेल को नाराजगी पर कहा कि वो मेरी बहन जैसी हैं और उनके लिए मेरे दिल में बहुत सम्मान है। समाजवादी पार्टी के सिंबल से वह चुनाव लड़ीं थीं और जीती थी। हम चाहते थे कि उनकी माता जी लड़ें और जीतें और सदन पहुंचें लेकिन वह अपनी पार्टी के सिंबल से लड़ीं और पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के सिंबल से लड़ीं और सदन तक पहुंचीं। मुझे खुशी है होग कि अगर आगे भी ऐसी कोई बात होगी तो हम पल्लवी पटेल जी का पूरा समर्थन करेंगे।

(रिपोर्ट- सलमान मंसूरी)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement