Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

"21 तारीख को राम मंदिर बम से उड़ा दिया जाएगा..", नाबालिग ने वीडियो देखकर डायल 112 को दी सूचना; मची खलबली

यूपी पुलिस के हेल्पलाइन नंबर डायल 112 में पर एक सूचना दी गई कि 21 सिंतबर को अयोध्या के राम मंदिर बम से उड़ा दिया जाएगा। सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने फौरन जांच शुरू कर कॉलर का पता लगाया और पूछताछ में जुट गई।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: September 20, 2023 9:58 IST
UP Police- India TV Hindi
Image Source : PTI Representative Image

लखनऊ: राम मंदिर को बम से उड़ाने की सूचना मिलने पर पूरे उत्तर प्रदेश में खलबली-सी मच गई है। सूचना मिलने पर पुलिस अलर्ट मोड में आ गई और कॉल करने वाले का पता करने में जुट गई। जांच में पता चला कि कॉल एक नाबालिग लड़के ने की थी, जिसके बाद पुलिस लड़के के पास पहुंची और उसे अपने साथ थाने ले आई और पूछताछ में जुट गई है। बीते मंगलवार को पुलिस हेल्पलाइन नंबर डायल-112 पर एक कॉल आया, जिसमें अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की सूचना दी गई। जानकारी के मुताबिक, नाबालिग लड़के ने पुलिस को ये सूचना एक Youtube वीडियो देखकर दी है। इसके बाद से ही पूरे यूपी में पुलिस अलर्ट मोड में आ गई।

Related Stories

डायल-112 पर आया फोन

फतेहगंज पूर्वी पुलिस के मुताबिक, मंगलवार शाम डायल-112 पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि उसे सूचना प्राप्त हुई है कि 21 सितंबर को अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा। पुलिस ने जब इस संबंध में और अधिक पूछने की कोशिश की तो कॉलर ने फोन काट दिया, जिसके बाद पूरे प्रदेश में गहमागहमी बढ़ गई। सूचना मिलते ही डायल-112 के लखनऊ से निगरानी के चलते शासन स्तर के अफसर भी अलर्ट हो गए। फिर तुरंत बरेली में अफसरों को फोन कर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए और फिर बरेली पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने मामले में फौरन जांच शुरू की और सर्विलांस के साथ अपनी एसओजी टीम भी लगा दी।

राम मंदिर को बम से उड़ाने की बात

पुलिस के मुताबिक , ये कॉल बरेली से किया गया था। कॉलर से पहुंचे फोन के बाद फिर पुलिस ने अयोध्या में स्पेशल अलर्ट के साथ बरेली में फोन करने वाले की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने नंबर के आधार पर जांच शुरू कि और जांच में पाया कि फोन करने वाला फतेहगंज पूर्वी के इटौरिया गांव का है, जिसके बाद पुलिस संबंधित पते पर पहुंची तो फोन करने वाले की पहचान एक किशोर (नाबालिग) के रूप में हुई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नाबालिग 8वीं कक्षा का छात्र है। नाबालिग ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने यूट्यूब पर एक वीडियो देखी, जिसमें 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ाने की बात कही गई है, जिसके बाद नाबालिग ने डायल-112 को फोन करके इसकी सूचना दी है।

पुलिस किशोर से पूछताछ में जुटी

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि फोन एक किशोर ने किया था। किशोर के पिता मजदूरी करते हैं। किशोर को पुलिस अपने साथ थाने लेकर आई है। पूछताछ में किशोर ने बताया कि दोस्तों के साथ यूट्यूब पर वह एक वीडियो देख रहा था। इसी दौरान उसे एक वीडियो मिला, जिसमें कहा जा रहा था कि 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा। तो इस पर किशोर ने सोचा कि पुलिस को सूचना दे दूं और फोन कर दिया। बहरहाल, पुलिस किशोर से इस मामले में अधिक जानकारी के लिए पूछताछ में जुटी है।

ये भी पढ़ें:

Noida: सब्जी विक्रेता को निर्वस्त्र कर मंडी में घुमाया, पिटाई का VIDEO वायरल; 3 हजार का उधार ना चुका पाने की सजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement