1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. मशहूर मैट्रिमोनियल वेबसाइट ने विवाद के बाद साइट से हटाया स्किन टोन फिल्टर

मशहूर मैट्रिमोनियल वेबसाइट ने विवाद के बाद साइट से हटाया स्किन टोन फिल्टर

शादी डॉट कॉम ने स्किन टोन फिल्टर ऑप्शन साइट पर दिया था। इस ऑप्शन का विरोध होने के बाद अब साइट ने इसे हटा दिया है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 24, 2020 16:45 IST
Wedding- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ALLURING FRAMES Wedding  - शादी 

शादी के लिए पार्टनर चुनने के लिए कई सारी बेबसाइट्स हैं। इन वेबसाइट्स के जरिए लड़का और लड़की दोनों ही अपना मनपसंद पार्टनर चुन सकते हैं। हाल ही में इन्हीं वेबसाइट में से एक वेबसाइट शादी डॉट कॉम को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। इसकी वजह वेबसाइट पर मौजूद स्किन टोन फिल्टर का ऑप्शन था। इस फिल्टर के ऑप्शन पर क्लिक करके कोई भी यूजर अपने पसंदीदा संभावित स्किन टोन का पार्टनर चुन सकता था। वेबसाइट पर मौजूद इस ऑप्शन को लेकर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया। मामला तूल पकड़ते ही अब वेबसाइट ने इस ऑप्शन को साइट से हटा दिया है।

VIDEO: चोरों ने दिखाई इंसानियत, लूटपाट करने के बाद पसीजा दिल तो किया ये बड़ा काम

शादी डॉट कॉम वेबसाइट ने स्किन टोन फिल्टर को लेकर अपना आधिकारिक बयान भी जारी किया है। वेबसाइट के प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा- 'हम अपने किसी भी सदस्य को अपनी त्वचा का रंग साझा करने के लिए नहीं कहते हैं। इसलिए भेदभाव करने का तो सवाल ही नहीं उठता। हमें यह स्टैंड लेते हुए कई साल हो चुके हैं। वेबसाइट पर जो फिल्टर दिखाई दे रहा था, वह कुछ ऐसा था जिसे हम हटाने से चूक गए थे और इसका प्लेटफॉर्म पर कोई स्थान या उद्देश्य नहीं था। हम इससे छुटकारा पाकर ज्यादा खुश हैं।'

दरअसल, दुनिया भर में रंगभेद आंदोलन चलाया जा रहा है। जब शादी डॉट कॉम ने अपनी वेबसाइट पर इस ऑप्शन को शामिल किया तब से ही लोग इस पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे थे। यहां तक कि कई लोगों ने वेबसाइट के इस स्किन टोन फिल्टर को लेकर ऑनलाइन मुहिम भी चलाई। लोगों का कहना था कि इस तरह से वेबसाइट पर स्किन टोन फिल्टर का ऑप्शन देना रंगभेद को बढ़ावा देना है। 

मेघन नागपाल नाम की एक यूजर वेबसाइट पर भारतीय मूल का जब पार्टनर चुनने के लिए वेबसाइट पर गई तो उसे स्किन टोन फिल्टर का ऑप्शन साइट पर दिखा। मेघन ने फेसबुक ग्रुप पर इसे डिस्कस किया। इसके बाद से ही इस मामले ने तूल पकड़ा। मेघन के बाद कई लोगों ने शादी डॉट कॉम पर मौजूद इस फिल्टर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट की थी।

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X