1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. TikTok पर आया खतरनाक सॉल्ट चैलेंज, इस स्टंट में जा सकती है जान भी

TikTok पर आया खतरनाक सॉल्ट चैलेंज, इस स्टंट में जा सकती है जान भी

टिक टॉक पर एक खतरनाक चैलेंज चल रहा है। इसका नाम है सॉल्ट चैलेंज। ये चैलेंज स्कल ब्रेकर चैलेंज की तरह ही जान के लिए रिस्की बताया जा रहा है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 04, 2020 13:01 IST
tik tok salt challenge- India TV
टिक टॉक पर आया जानलेवा सॉल्ट चैलेंज

टिक टॉक एक तरफ जनता की छिपी हुई प्रतिभा को सामने ला रहा है तो दूसरी तरफ इसके जरिए लोग ऊट पटांग काम यहां तक कि जान जोखिम में डालने वाले चैलेंज भी करते रहते हैं। देखा जाए तो टिक टॉक पूरी तरह से बवाल पैदा कर देता है क्योंकि एक ट्रेंड चलते ही लाखों करोड़ों उसी दिशा में इसे फॉलो करने लगते हैं, भले ही यह जानलेवा क्यों न हो। 

हाल ही में टिक टॉक पर सॉल्ट चैलेंज यानी नमक का चैलेंज आया है औऱ धीरे धीरे ये ट्रेंड कर रहा है। हालांकि ये जिंदगी के लिए बहुत ही खतरनाक है और इसकी तुलना स्कल ब्रेकर चैलेंज से की जा रही है, लेकिन फिर भी लोग इसे करने का शौक पूरा कर रहे हैं। 

सॉल्ट चैलेंज की बात करें तो यूजर इस चैलेंज में ढेर सारा नमक गटक रहे हैं औऱ ये जानलेवा साबित हो सकता है। इस चैलेंज में यूजर को वीडियो बनाते समय ढेर सारा नमक मुंह में भर लेना होता है, जितना भी आ जाए, उसके बाद उसे गटकना होता है और अगर बच जाए तो थूक देना है। एक सिरफिरे यूजर ने इसे शुरू किया और फिर ये ट्रेंड चल पड़ा है।

अब ट्रेंड चल निकला है तो यूजर इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए वीडियो शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये चैलैंज वायरल हो गया है लेकिन ये कितना खतरनाक है, लोग इस बात को समझने को तैयार नहीं है। 

कितना खतरनाक है ये चैलेंज

स्कल ब्रोकर चैलेंज की तरह सॉल्ट चैलेंज भी जानलेवा है। एक बार में इतना सारा नमक मुंह में भर लेना खतरनाक है। इससे सांस की नली में रुकावट आ सकती है। भले ही आप नमक को बाद में थूक दें लेकिन फिर भी काफी नमक शरीर में चला जाता है औऱ डॉक्टर चेतावनी दे रहे हैं कि इतना सारा नमक शरीर में जाने के बाद दिमाग में सूजन आ सकती है जिससे मौत तक हो सकती है। डॉक्टरों का कहना है कि शरीर में पहले से सोडियम होता है और अगर एक साथ इतना नमक बॉडी में चला जाए तो शरीर में सूजन आ सकती है और दिमाग को रक्त पहुंचा रही कोशिकाओं को नुकसान पहुंच सकता है। उल्टियां, चक्कर के अलावा दौरा भी पड़ सकता है और इंसान कोमा में जा सकता है।

'सोनू की स्माइल' का दीवाना हुआ सोशल मीडिया, धड़ाधड़ बन रहे मीम्स

मौत के मुंह से वापस आया टिकटॉक स्टार, बर्फ से जमी झील में बना रहा था स्विमिंग का वीडियो, लेकिन...

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X