Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जानवरों के अस्पताल से 'फरार' हो गया 'टैंक' नाम का कछुआ, तीसरी बार किया ऐसा कांड

अमेरिका के पेंसिलवेनिया में जानवरों के एक अस्पताल से टैंक नाम का एक कछुआ फरार हो गया है, जिसके बाद कस्बे के लोगों से उसे ढूंढ़ने में मदद करने की अपील की गई है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 27, 2023 10:05 IST
Tortoise News, Tortoise Escapes, US Tortoise News, Tortoise Funny- India TV Hindi
Image Source : MAHONING VALLEY ANIMAL HOSPITAL टैंक नाम का कछुआ पहले भी अस्पताल से फरार हो चुका है।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पेंसिलवेनिया राज्य से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के लीटन नाम के कस्बे में स्थित जानवरों के एक अस्पताल से एक कछुआ फरार हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कछुए ने तीसरी बार ऐसे कांड को अंजाम दिया है और वह 2 बार पहले भी माहोनिंग वैली एनिमल हॉस्पिटल नाम के अस्पताल से भाग चुका है। कछुए के भागने के बाद कस्बे के लोगों को उसे ढूंढ़ने में मदद करने के लिए कहा गया है।

रात में मौका देखकर निकल गया ‘टैंक’!

माहोनिंग वैली एनिमल हॉस्पिटल के प्रशासन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा है कि टैंक नाम का यह कछुआ वेटरिनरी डॉक्टर माइक नेल्सन की देखरेख में था और वह उनके क्लिनिक के बाहर से कहीं चला गया। अस्पताल की एक टेक्निशियन ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हो सकता है कि कछुए को लगा हो कि उसे एक बार फिर अस्पताल के अंदर ले जाया जाएगा और मौका देखते ही वह फरार हो गया हो। माना जा रहा है कि टैंक देर रात या फिर तड़के ही गायब हुआ होगा।


‘टैंक ने तीसरी बार ऐसी हरकत की है’
अस्पताल की टेक्नीशियन ने कहा कि हमने उसे ढूंढ़ने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं मिला। उन्होंने बताया कि अस्पताल के पास लगी बाड़ में एक छोटा-सा छेद था और हो सकता है कि वह उसी रास्ते से भाग गया हो। टेक्नीशियन ने बताया कि टैंक इससे पहले भी ऐसी हरकतें कर चुका है। उन्होंने कहा, 'उसने तीसरी बार ऐसी हरकत की है। हमने उसे पिछले दोनों बार ढूंढ़ निकाला था लेकिन इस बार उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा है।' उन्होंने कहा कि पिछली बार वह लगभग 2 हफ्ते पहले फरार हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement