Monday, April 29, 2024
Advertisement

लड़की के Dance Video पर मचा बवाल, शख्स ने कमेंट कर किया था 'कोठा' शब्द का इस्तेमाल, मुंबई पुलिस ने दिया ये जवाब

एक एक्स यूजर ने एक लड़की का डांस वीडियो शेयर कर स्कूल में होने वाले प्रोग्राम में होने वाले डांस पर अपनी राय रखी और उसमें कोठा शब्द का इस्तेमाल किया। जिसके बाद लड़की ने अपने वीडियो को पोस्ट करने को लेकर आपत्ति दर्ज की।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: February 24, 2024 17:19 IST
श्रुति परिजा और...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA श्रुति परिजा और प्रतिक आर्यन।

सोशल मीडिया पर लोग वीडियो पोस्ट करते हैं। चूकि वीडियो पब्लिक डोमेन में होता है इसलिए उस पर कोई भी कैसी भी प्रतिक्रिया दे सकता है। कमेंट सेक्शन में कुछ अच्छे कमेंट भी देखने को मिलता है तो कुछ बहुत ही भद्दा कमेंट भी देखने को मिल जाता है। हाल में एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी चर्चा में है। जहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लड़की का डांस वीडियो शेयर कर एक लड़के ने अपनी राय रखी। लड़के ने अपने राय में 'कोठा' शब्द का इस्तेमाल किया था। लड़की ने उसके इस कमेंट पर आपत्ति जताई और अपना वीडियो लड़के को उसके पोस्ट से हटाने को कहा। बस फिर क्या था यही से इस मामले पर बवाल हो गया। दोनों तरफ से ट्विटर पर वार शुरू हो गया। पोस्ट के अनुसार, लड़के का नाम प्रतीक है और वीडियो पर आपत्ति दर्ज कराने वाली लड़की का नाम श्रुति है।

लड़की का वीडियो शेयर कर शख्स ने रखी थी अपनी राय

बता दें कि मामला तब शुरू हुआ जब प्रतिक ने श्रुति का एक डांस वीडियो ट्विटर पर शेयर किया और एक लंबा-चौड़ा कैप्शन लिखा। कैप्शन में प्रतीक ने लिखा था- भारतीय स्कूल और कॉलेज  'सांस्कृतिक, पारंपरिक और क्षेत्रीय संस्कृति पर आधारित कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अब यह एक 'कोठा' बन गया है। ये सांस्कृतिक कार्यक्रमों के नाम पर आइटम गानों पर लड़कियां नचा रहे हैं। भारत की शिक्षा प्रणाली के साथ-साथ सांस्कृतिक प्रणाली भी खतरे में है। भारत में नई पीढ़ी और कॉलेजों के पतन का यह बड़ा कारण है। 

श्रुति का ट्विट

Image Source : SOCIAL MEDIA
श्रुति का ट्विट

इसके बाद श्रुति ने इस पोस्ट पर आपत्ति जताई और कहा कि ये वीडियो उनका है और ये वीडियो उनकी अनुमति के बिना पोस्ट किया गया है। यह कहते हुए श्रुति ने प्रतिक से वीडियो को हटाने को कहा। श्रुति ने कहा कि वह कॉलेज की छात्रा नहीं, बल्कि एक प्रोफेशनल डांसर है। श्रुति ने बताया कि वह एक कॉलेज प्रोग्राम में जज के तौर पर गई थीं और वहां पर मौजूद लोगों के रिक्वेस्ट पर उस प्रोग्राम में डांस किया था। श्रुति ने आगे कहा कि आपको ये कहने का अधिकार है कि क्या सही है क्या नहीं, लेकिन मुझे बदनाम करने का अधिकार नहीं है। जबकि कॉलेज से मेरा कोई लेना-देना ही नहीं है। जवाब में प्रतिक ने कहा कि वे वीडियो नहीं हटाएंगे। क्योंकि इस वीडियो पर कोई कॉपी राइट नहीं है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर पब्लिक डोमेन में मौजूद था इसलिए वह वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया और राय दे सकते हैं। 

@MumbaiPolice@tandonrakshit

After endless requests made to @Prateek_Aaryan to take my video down from his post where he is comparing the stage I'm dancing on as a kotha, in turn defaming me and damaging my reputation , he has refused to do so and has blackmailed me instead. https://t.co/ttwcPmclXE

— Shruti Parija (@shruteeeh) February 17, 2024

मामले पर मुंबई पुलिस ने लिया संज्ञान

Image Source : SOCIAL MEDIA
मामले पर मुंबई पुलिस ने लिया संज्ञान

इसके बाद श्रुति ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए कहा कि वे प्रतिक से 10 बार बोल चुकी हैं कि वीडियो हटा दें लेकिन वह मेरे वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर स्टेज की तुलना एक कोठे से कर रहे हैं। वह मुझे बदनाम कर रहे हैं और मेरी इज्जत को मिट्टी में मिला रहा हैं। प्रतिक वीडियो को हटाने से इनकार कर रहे हैं और मुझे धमकी दे रहे हैं। इसके बाद मुंबई पुलिस ने श्रुति को जवाब देते हुए कहा कि वह अपनी डिटेल्स भेजें। इसके बाद श्रुति ने कहा कि कॉपीराइट दावे के की वजह से आर्यन के पोस्ट का वीडियो डिसेबल हो गया है, लेकिन वीडियो को हटाया नहीं गया है। ये पोस्ट अभी भी कुछ जगह उपलब्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें:

आले रे आले मुंबई पुलिस... शहर के Real Heroes पर बना गाना सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, देखें ये Video

पुणे के नवले ब्रिज पर अचानक 8-9 गाड़ियां आपस मे भिड़ी, Video में देखें ये चौंकाने वाला हादसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement