Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सीएम ममता बनर्जी को फिर लगा तगड़ा झटका, कुणाल घोष के बाद अब तापस रॉय ने पार्टी से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर झटका लगा है। दरअसल टीएमसी विधायक तापस रॉय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच संभावना जताई जा रही है कि तापस रॉय भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Updated on: March 04, 2024 13:58 IST
CM Mamata Banerjee resigns from the tmc after Kunal Ghosh mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : ANI कुणाल घोष के बाद तापस रॉय ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से पूर्व पश्चिम बंगाल में खूब राजनीतिक घमासान देखने को मिल रहा है। एक के बाद एक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कई झटके लग रहे हैं। ऐसे में अब ममता बनर्जी के विधायक तापस रॉय ने इस्तीफा दे दिया है। दरअसल बीते दिनों पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही वह लगातार सांसद सुदीप बनर्जी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। बता दें कि कुणाल घोष ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी बताए जाते हैं। ऐसे में अभिषेक बनर्जी ने तापस को कुणाल घोष के घर उन्हें मनाने के लिए भेजा था। इसके कुछ ही देर बाद ममता बनर्जी ने कुणास घोष को शो कॉस नोटिस भिजवा दिया, जिसके बाद तापस रॉय ने इस्तीफा दे दिया है। 

Related Stories

भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं तापस रॉय

आगामी लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी है। इस बीच बंगाल की सियासत गर्म हो गई है। यह खबर पहले से ही चल रही थी कि तापस रॉय ममता बनर्जी का साथ छोड़ सकते हैं। इस बीच इस्तीफा देने के बाद तापस रॉय ने कहा कि संदेशखाली में जो कुछ भी हुआ, उसके बाद मैंने सोचा की पार्टी में नहीं रहना चाहिए। मेरे घर पर ईडी की टीम भेजी गई थी। मेरी पार्टी का कोई मिला हुआ था। इस मामले में मेरे ऊपर जो भी जिम्मेदारी थी, मैंने उससे और पार्टी की विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि अब संभावना जताई जा रही है कि तापस रॉय भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।

क्यों टीएमसी का छोड़ा साथ

बता दें कि हाल ही में बारानगर पालिका में भर्ती भ्रष्टाचार को लेकर ईडी तापस के घर पहुंची थी। उस समय अधीर रंजन चौधरी, नौशाद सिद्दीकी, सजल घोष तापस के समर्थन में नजर आए थे। लेकिन तृणमूल से कोई भी उनके साथ नहीं खड़ा हुआ। बताया जा रहा है कि तापस इस बात को लेकर भी गुस्सा है। इसके बाद से ही उनके और पार्टी के बीच दूरियां बढ़ी और बात इस्तीफे तक पहुंच गई है। माना जा रहा है कि तापस रॉय बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। बता दें कि इससे पहले कुणाल घोष ने बीते दिनों पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement