Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत में है शाहजहां शेख या सीमा कर गया पार? ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस, जानें राज्यपाल ने क्या कहा

टीएमसी नेता शाहजहां शेख के किलाफ टीएमसी ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। इस मामले पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा कि यहां बड़े अपराधी और घोटालेबाज हैं। सूचना ऐसी मिल रही है कि वह किसी टीएमसी नेता के घर में छिपा हुआ है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 08, 2024 9:10 IST
Enforcement Directorate issuing lookout circular against tmc leader Shahjahan Sheikh Dilip Ghosh sai- India TV Hindi
Image Source : ANI शाहजहां शेख पर क्या बोले दिलीफ घोष?

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के यहां रेड मारने गई ईडी की टीम पर बीते दिनों हमला हुआ था। इस हमले में ईडी के अधिकारी घायल हो गए थे। इसके बाद से शाहजहां शेख के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। इस बीच अब ईडी ने शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। इस मामले पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा, यहां बड़े अपराधी और घोटालेबाज हैं। घटना बांग्लादेश सीमा के पास हुई जो कि एक संवेदनशील इलाका है। ऐसी सूचनाएं हैं कि वह किसी टीएमसी नेता के घर में छिपा हुआ है। वहां कार्रवाई करना मुश्किल है।

शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शाहजहां शेख के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर राज्य सरकार को निर्देश दिया था। इसके बाद राज्यपाल ने ममता सरकार से कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी। बोस ने राज्य सरकार को एक रिपोर्ट देने को कहा था, जिसमें यह बताया जाए कि मुख्य आरोपी शाहजहां को अबतक गिरफ्तार क्यों नहीं कया गया है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ठ किया जाए कि क्या वह अभी भी भारत में है या सीमा पार कर गए हैं। इस बाबत एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि राज्यपास ने राज्य सरकार से एक रिपोर्ट देने को कहा है। 

ईडी की टीम के पास पुख्ता जानकारी

बतां दें कि ईडी की टीम पर हमले के तुरंत बाद बंगाल के राज्यपाल ने तुरंत आदेश दिया था कि शाहजहां शेख के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उसे गिरफ्तार किया जाए। साथ ही आतंकवादियों के साथ शेख के संबंधों की जांच करने को लेकर निर्देशित किया गया था। राज्यपाल ने इस बाबत चिंता व्यक्त करने हुए कहा था कि टीएमसी नेता ने शायद हद पार कर दी है। बता दें कि ईडी ने बीते दिनों एक बयान जारी करते हुए कहा था कि हमारे पास पुख्ता जानकारी थी कि शाहजहां शेख के घर पर हवाला के पैसे हैं और उनके घर में भारी मात्रा में हथियार भी मौजूद है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement