Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

"बंगाल को भी यूपी जैसा मॉडल चाहिए", योगी का ममता पर हमला- अपराधियों के साथ हैं

आसनसोल में यूपी के सीएम योगी ने मुख्यमंत्री ममता पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस बंगाल के स्वामी विवेकानंद ने वैश्विक मंच पर कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं, आज उसी बंगाल में जय श्रीराम बोलने पर प्रतिबंध लगाया जाता है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 01, 2024 7:34 IST
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे। पहले और दूसरे चरण का चुनाव हो चुका है। पश्चिम बंगाल में भी सात चरणों में चुनाव होंगे। चौथे चरण के चुनाव में 13 मई को बंगाल की आसनसोल समेत अन्य सीटों पर वोटिंग होगी। उससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एसएस अहलूवालिया के समर्थन में चुनावी रैली की, जहां उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमला बोला। 

उन्होंने कहा, "जिस बंगाल के स्वामी विवेकानंद ने वैश्विक मंच पर कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं, आज उसी बंगाल में जय श्रीराम बोलने पर प्रतिबंध लगाया जाता है। जिस बंगाल ने बांग्ला रामायण लिखी थी, आज वहां जय श्रीराम कहने पर गोली चलाई जाती है। शोभा यात्रा पर हमले किए जाते हैं। सरकार की ओर से झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते हैं। पूरे देश को संस्कृति, कला और संस्कारों की सीख देने वाली बंगाल की भूमि में आज संदेशखाली की घटना होती है और तृणमूल सरकार अपराधी को बचाने का काम करती है।" 

"बंगाल अब सोनार बंग्ला नहीं रहा"

उन्होंने कहा, "उपद्रवियों के सामने पूरी टीएमसी सरकार मौन है। ममता दीदी की ममता जनता नहीं, बल्कि अपराधियों के साथ है। बंगाल की परिस्थितियों से हर भारतवासी चिंतित है।" सीएम योगी ने आगे कहा, "बंगाल को भी यूपी जैसा मॉडल चाहिए। जब कोठारी बंधु बलिदान हुए थे, तो अंतिम समय भी उन्होंने नारा लगाया कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। नाम भले अलग हैं, लेकिन लूट, अराजकता, भ्रष्टाचार में कांग्रेस, तृणमूल और कम्युनिस्ट एक हैं। बस लूटने के तरीके इनके अलग हैं। इन पर विश्वास नहीं करना है। बंगाल अब सोनार बंग्ला नहीं रहा।"

तीसरे चरण में 4 सीटों पर चुनाव

2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 में से टीएमसी ने 22 सीटें जीती थी, जबकि बीजेपी के खाते में 18 सीटें आई थीं। कांग्रेस केवल दो सीटें ही जीत पाई थी। तीसरे चरण में 7 मई को बंगाल की मालदा नॉर्थ, मालदा साउथ, मुर्शिदाबाद और जंगीपुर सीट पर चुनाव होंगे। वहीं, चौथे चरण में 13 मई को बहरामपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, बर्धमान पुरबा, बर्धमान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम में वोटिंग होगी।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement