Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल के एक कस्बे में तीन दिन के भीतर 200 से ज्यादा कुत्तों की मौत, मचा हड़कंप

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर में पिछले तीन दिन में 200 से ज्यादा आवारा कुत्तों की मौत से लोगों में हड़कंप मचा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 20, 2021 7:11 IST
पश्चिम बंगाल के एक...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पश्चिम बंगाल के एक कस्बे में तीन दिन के भीतर 200 से ज्यादा कुत्तों की मौत से हड़कंप

विष्णुपुर (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर में पिछले तीन दिन में 200 से ज्यादा आवारा कुत्तों की मौत से लोगों में हड़कंप मचा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मंगलवार को 60 कुत्तों की मौत हुई थी जबकि बुधवार को 97 कुत्ते मृत पाए गए। बृहस्पतिवार को 45 कुत्तों की मौत हुई।

विष्णुपुर के नगर इकाई प्रमुख दिव्येंदु बंदोपाध्याय ने बताया कि इसकी जानकारी जिले के प्राधिकारियों को दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि मृत कुत्तों के नमूने लिए गए हैं और जांच के लिए कोलकाता भेजा गया है। पशु चिकित्सकों ने बताया कि कुत्तों की मौत के पीछे की वजह वायरल संक्रमण हो सकता है, जो कि इस समय में कुत्तों में आम है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं क्योंकि इसका प्रसार लोगों या अन्य जानवरों में होने की आशंका नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि कुत्तों के कंकाल को विष्णुपुर नगरपालिका के कूड़ा डालने वाले मैदान में दफनाया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement