Saturday, May 11, 2024
Advertisement

राज्यसभा चुनाव के लिए TMC ने की अपने उम्मीदवारों की घोषणा, देखें लिस्ट में किसे मिली जगह

पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों के लिए जल्द ही राज्यसभा चुनाव होने हैं, इसी के मद्देनजर टीएमसी ने आज अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 10, 2023 12:16 IST
Mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI CM ममता बनर्जी

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि टीएमसी ने लिस्ट में डेरेक ओ ब्रायन, डोला सेन जैसे 6 वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया है। बता दें कि इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने गोवा, गुजरात और पश्चिम बंगाल की 10 सीटों के लिए 24 जुलाई की तारीख तय की है। जानकारी दे दें कि पश्चिम बंगाल से राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य डेरेक ओ ब्रायन, सेन, राय, सुष्मिता देव और शांता छेत्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और इन सीटों के लिए चुनाव होने हैं।

ट्विटर हैंडल पर दी जानकारी

TMC ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए डेरेक ओ ब्रायन के अलावा डोला सेन, सुखेंदु शेखर रे, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाईक और साकेत गोखले की उम्मीदवारी की घोषणा की। टीएमसी ने आज सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

"तृणमूल कांग्रेस की स्थायी विरासत को बरकरार रखें"

टीएमसी ने ट्वीट में लिखा कि हमें आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए डेरेक ओ’ब्रायन, डोला सेन, सुखेंदु शेखर, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाइक और साकेत गोखले की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। आगे लिखा गया कि हम कामना करते हैं कि वे लोगों की समर्पित भाव से सेवा करने के अपने संकल्प पर कायम रहें और हर भारतीय के अधिकारों की वकालत करने और उनके लिए अदम्य भावना की TMC की स्थायी विरासत को बरकरार रखें। हम सभी को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं।

ये भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा और बवाल के बाद बड़ा एलान- 697 बूथों पर आज फिर से होगी वोटिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement