Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: नामांकन करने के दौरान चलीं गोलियां, कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत, दो की हालत गंभीर

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव किसी खूनी संघर्ष से कम नहीं बचा है। यहां आज नामांकन दाखिल करने जा रहे नेताओं पर गोली चल गई। इस घटना में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 15, 2023 17:24 IST
congress protest- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नामांकन दाखिल करने के दौरान एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली लगने से मौत के बाद हंगामा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में गुरुवार को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे तीन लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम ने दावा किया कि तीनों व्यक्ति वाम मोर्चा और कांग्रेस के समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि तीनों को उस वक्त गोली मारी गई जब वे अपना नामांकन दाखिल करने के लिए चोपड़ा ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे। 

फायरिंग में कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत

कांग्रेस का आरोप है कि उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में नामांकन दाखिल करने के दौरान एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसीलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिलकर कोलकाता के राज्य चुनाव आयोग का घेराव किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय बलों द्वारा शांतिपूर्ण मतदान कराने की मांग की है। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि फायरिंग के बाद तीनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि दो घायलों की स्थिति गंभीर है। 

माकपा ने खूनी खेल में बताया TMC का हाथ
वहीं इस मामले पर राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा ने कुछ कहने से इनकार कर दिया और कहा कि उन्हें इस संबंध में अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। माकपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया कि इस हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा ब्लॉक में कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों पर अभी-अभी तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने गोली चलाई। वाम-आईएनसी (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस) के समर्थक पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे।’’ दूसरी तरफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को खारिज किया है। 

गौरतलब है कि त्रिस्तरीय पंचायत राज प्रणाली में करीब 75,000 सीटों पर चुनाव 8 जुलाई को होगा। नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन शुक्रवार है।

(रिपोर्ट- सुजीत दास)

ये भी पढ़ें-

अब छत्तीसगढ़ में भी गृहणियों को मिलेगा 500 रुपये में LPG सिलेंडर, कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कही ये बात

मुंबई की लोकल ट्रेन में 20 साल की लड़की से रेप की कोशिश, 8 घंटे बाद 40 साल का आरोपी गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement