Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में भीषण सड़क दुर्घटना, हादसे में भारतीय मूल के 5 लोगों की दर्दनाक मौत

ऑस्ट्रेलिया में भीषण सड़क हादसे की खबर है। इस हादसे में भारतवंशी 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। चालक की लापरवाही से कार चलाते हुए फुटपाथ पर गाड़ी चढ़ा दी थी। जानिए हादसे से जुड़ी पूरी खबर।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 08, 2023 16:58 IST
पब के बाहर हुई दुर्घटना पर छानबीन करती ऑस्ट्रेलिया पुलिस।- India TV Hindi
Image Source : AP पब के बाहर हुई दुर्घटना पर छानबीन करती ऑस्ट्रेलिया पुलिस।

Australia Road Accident: ऑस्ट्रेलिया में भीषण सड़क हादसे में 5 भारतीय मूल के लोगों की मौत की खबर है। जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में एक पब के बाहरी हिस्से में बनाए गए भोजन करने के स्थान पर एसयूवी कार के घुसने से दो बच्चों सहित भारतीय मूल के दो परिवारों के पांच सदस्यों की मौत हो गई। ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ ने खबर दी है कि रविवार रात को फुटपाथ पर बीएमडब्ल्यू कार चढ़ गई और उसने रॉयल डेलेसफोर्ड होटल के सामने के लॉन में खाना खा रहे लोगों को टक्कर मार दी। 

ये हैं भारतीय मूल के मृतकों के नाम

मृतकों में विवेक भाटिया (38), उनका बेटा विहान (11), प्रतिभा शर्मा (44), उनकी बेटी अवनी (9) और साथी जतिन चुघ (30) की मौत हो गई। खबर के मुताबिक, शर्मा और उनका परिवार, दूसरे पारिवारिक मित्रों भाटिया और उनके बेटे विहान के साथ छुट्टी मनाने आया था। घटना में भाटिया की 36 वर्षीय पत्नी रुचि और उनके 6 वर्षीय बेटे अबीर को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है। शुरू में तो अबीर की हालत गंभीर थी और उसके दोनों पैरों की हड्डियां टूट गईं और अंदरूनी चोटें आई थी लेकिन अब वह स्थिर है। 

पुलिस ने की चालक से पूछताछ

हादसे में एक शिशु समेत कई लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीएमडब्ल्यू स्पोर्ट यूटिलिटि व्हिकल (एसयूवी) के चालक से पुलिस ने अस्पताल में पूछताछ की है। फिलहाल, माउंट मैसेडोन के 66 वर्षीय चालक के नाम को उजागर नहीं किया गया है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है और न ही उस पर कोई आरोप लगाया गया है।

चालक पर नहीं लगाया गया कोई आरोप

‘हेरोल्ड सन’ को उपलब्ध कराए गए पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि फिलहाल चालक पर कोई आरोप नहीं लाया गया है और अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उससे पूछताछ जारी रहेगी। इस बीच शर्मा के पिता विकास ने कहा कि प्रतिभा ने अपनी मौत से दो घंटे पहले अपनी मां उर्मिला से बात की थी। शर्मा विक्टोरियन संसद की वेरिबी सीट के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप मैदान में थी। 

विक्टोरियन सिटी सदमे में

वह पंजीकृत प्रवासी एजेंट थी और हाल में वकील बनी थी। इस भयानक दुर्घटना के कारण मेलबर्न के उत्तर में स्थित छोटा सा विक्टोरियन शहर सदमे और शोक की स्थिति है। उनकी मृत्यु के बाद भारतीय समुदाय शोक में है, कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना दुख व्यक्त किया है। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement