Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Johannesburg: साउथ अफ्रिका के नाइटक्लब में 20 युवाओं की मौत, जहरखुरानी की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

Johannesburg: साउथ अफ्रिका के शहर ईस्ट लंदन में एक नाइटक्लब के अंदर 20 युवा मरे हुए पाए गए। सभी की उम्र 18 से 20 साल के बीच है। मरे हुए लोगों के शरीर पर चोट के एक भी निशान नहीं है। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा कि इन युवाओं की मौत हुई कैसे? पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है।

Pankaj Yadav Written by: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 26, 2022 18:22 IST
Nightclub Party- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Nightclub Party

Highlights

  • साउथ अफ्रिका के शहर ईस्ट लंदन में एक नाइटक्लब में 20 युवाओं की मौत हो गई
  • मौत किस वजह से हुई इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है, पुलिस जांच कर रही है
  • सभी स्तूली छात्र थे, जो परीक्षा खत्म होने की खुशी में पार्टी करने नाइटकल्ब में आए थे

Johannesburg: दक्षिण अफ्रीका के तटीय शहर ईस्ट लंदन के एक नाइट क्लब में रविवार तड़के कम से कम 20 युवा मृत पाए गए। युवाओं की मौत का कारण क्या है यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस  मामले की जांच कर रही है। बता दें कि ये युवा स्कूल की परीक्षा की समाप्ति का जश्न मनाने के लिए एक पार्टी में शामिल हुए थे। स्थानिय पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें 20 लोगों के मरे पड़े हुए कि सूचना मिली थी। ये सभी युवा हैं जो पूर्वी लंदन में स्थित सीनरी पार्क में एक स्थानीय क्लब में मारे गए हैं। हम अभी भी घटना के आसपास की परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता सियांदा मनाना ने कहा कि अभी हम मौत के कारणों की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। मनाना ने कहा, ‘‘हम मौत के संभावित कारणों का पता लगाने के लिए शवों का ऑटोप्सी करा रहे हैं।’’ 

मरे हुए लोगों के शरीर पर चोट के एक भी निशान नहीं

स्थानीय अखबार ‘डेली डिस्पैच’ ने बताया कि शव टेबल और कुर्सियों पर पड़े हुए थे और चोट के किसी प्रकार के लक्षण नहीं दिखे हैं। सभी मृतकों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है। सोशल मीडिया पर घटनास्थल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कल्ब में मरे हुए लोगों के शरीर पर एक भी घाव या चोट के निशान नहीं हैं।

नाइटकल्ब के बाहर मृतकों को देखने के लिए लगा जामवाड़ा

स्थानीय टेलीविजन के अनुसार शहर में क्लब के बाहर मृतकों के माता-पिता और उनके चाहने वालों की भीड़ इकठ्ठी हो गई थी। पुलिस उन्हें शांत कराने की कोशिश में लगी हुई थी। जो बच्चे अपने घर पर नहीं सोते थे उनके माता-पिता अपने बच्चों के तलाश में यहां इकट्ठे हुए थे और वे कल्ब के अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे। सभी छात्र पेन्स डाउन का जश्न मना रहे थे, ऐसी पार्टी जो (हाई स्कूल) परीक्षा देने के बाद आयोजित की गई थी।

क्या हुआ था मुझे नहीं पता -कल्ब के मालिक

क्लब के मालिक सियाखंगेला नदेवु ने स्थानीय प्रसारक ‘ENCA’ को बताया कि उन्हें रविवार की सुबह घटनास्थल पर बुलाया गया। नदेवु ने कहा, ‘‘मुझे अभी भी नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ था, लेकिन जब मुझे सुबह बुलाया गया तो बताया गया कि कुछ लोग जबरन वहां घुसने की कोशिश कर रहे थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement