Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ब्राजील के अमेजन में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, प्लेन में सवार सभी 14 लोगों की मौत

हादसे में जो विमान क्रैश हुआ वह मैनुआस एयरोटैक्सी एयरलाइन का था। कंपनी ने बयान जारी कर इस दुर्घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है लेकिन अभी इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: September 17, 2023 10:32 IST
विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त।

ब्राजील के अमेजन में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में प्लेन में सवार सभी 14 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, ये घटना अमेजन के बार्सेलोस प्रांत में हुई। अमेजोनास के गवर्नर विल्सन लीमा ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘मुझे बार्सिलोस में हुए विमान हादसे में 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर गहरा दुख है।’’ 

बारिश में लैंडिंग के समय प्लेन हुआ क्रैश

बता दें कि ये विमान मैनुआस एयरोटैक्सी एयरलाइन का था। स्थानीय मीडिया ने बताया कि ‘एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी’ विमान ने अमेजोनास प्रांत की राजधानी मनौस से उड़ान भरी थी, लेकिन भारी बारिश में लैंडिंग के समय यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार यात्री ब्राजीलियाई पर्यटक थे। 

हादसे की हो रही जांच

‘ग्लोबो’ टेलीविजन नेटवर्क की ओर से साझा किए गए वीडियो फुटेज में विमान का मलबा कीचड़ में पड़ा दिख रहा है और इसका अगला हिस्सा हरे पत्तों से ढका हुआ है, जिसके पास 20-25 लोग छाते लिए खड़े नजर आ रहे हैं। ब्राजीलियाई वायु सेना ने बताया कि उन्होंने मनौस से एक टीम भेजी है, ताकि दुर्घटना के संबंध में जानकारी और सबूत इकट्ठे किए जा सकें, जो जांच में मददगार हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

बमवर्षक विमानों के बाद रूस की किंझल मिसाइलों और युद्धपोत पर आया किम जोंग का दिल, प्रशांत बेड़े में चौंधियाई आखें

मौत के बाद भी पोस्ट ग्रेजुएट होगी यह भारतीय छात्रा, बेहतर करियर के लिए अमेरिका में कर रही थी पढ़ाई

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement