Friday, March 29, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: मोबाइल फोन मार्केट में विस्फोट, 4 की मौत, 14 घायल

अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में एक मोबाइल फोन मार्केट में रविवार को विस्फोट होने से 4 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 17, 2017 21:24 IST
Khost | Google Maps- India TV Hindi
Khost | Google Maps

खोस्त: अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्वी क्षेत्र में एक मोबाइल फोन मार्केट में रविवार को विस्फोट होने से 4 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। यह हमला ऐसे समय हुआ है जब अमेरिका नीत NATO के सैनिकों के वर्ष 2014 में जाने के बाद फिर से तालिबान तथा अन्य आतंकवादी समूह सक्रिय हुए हैं और अफगान सरकार 20 हजार नागरिकों को सशस्त्र करने पर विचार कर रही है। खोस्त प्रांत के पुलिस प्रमुख फैजुल्ला खैरात ने AFP को बताया दोपहर में एक बाजार में यह विस्फोट वहां हुआ जहां लोग अपने मोबाइल फोन में म्यूजिक और वीडियो डाउनलोड कराने जाते हैं।

खैरात ने कहा कि विस्फोट एक रिमोट संचालित बम द्वारा किया गया। खोस्त के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक हबीब शाह अंसारी ने 4 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की और कहा एक दर्जन से अधिक घायल लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है। हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन पाकिस्तान के सीमावर्ती अस्थिर इस प्रांत में तालिबान का दबदबा है। मनोरंजन के कई रूपों में शामिल संगीत पर तालिबान के 1996-2001 के शासन के दौरान प्रतिबंध लगा दिया गया था और आतंकवादी पहले भी इस तरह के बाजारों पर हमले करते आए हैं। यह प्रांत हाल के महीनों में तालिबान के हमले की जद में आया है।

उल्लेखनीय है कि 27 मई को रमजान शुरू होते ही खोस्त में एक तालिबानी कार हमलावर ने एक अफगान मिलिशिया समूह को निशाना बनाया जिसमे 13 लोगों की मौत हो गई थी और 6 अन्य घायल हुए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement