Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: इमरान खान ने कहा, हमारी सरकार को है सेना का पूरा समर्थन

पिछले कुछ दिनों से मीडिया में खबरें आ रही थीं कि पाकिस्तान की सरकार और सेना के बीच विभिन्न मुद्दों पर टकराव की स्थिति पैदा कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 05, 2018 9:31 IST
General Qamar Javed Bajwa and Imran Khan| PID Photo- India TV Hindi
General Qamar Javed Bajwa and Imran Khan| PID Photo

इस्लामाबाद: पिछले कुछ दिनों से मीडिया में खबरें आ रही थीं कि पाकिस्तान की सरकार और सेना के बीच विभिन्न मुद्दों पर टकराव की स्थिति पैदा कर रही है। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नागरिक प्रशासन-सेना में टकराव की खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि उनकी सरकार को सैन्य बलों का पूरा समर्थन हासिल है। इमरान खान की सरकार के पिछले शुक्रवार को 100 दिन पूरे हुए। उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों ने अपनी उपलब्धियों के बारे में उन्हें अवगत कराया और वह उनके प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।

पाकिस्तान के विभिन्न मीडिया संगठनों से जुड़े पत्रकारों के एक पैनल के सवालों के जवाब में खान ने सोमवार को कहा, ‘हम कुछ मंत्रियों को बदल सकते हैं।’ सरकारी संस्थानों के बीच सहयोग के एक सवाल पर खान ने कहा, ‘ऐसा कोई निर्णय नहीं है जो मैंने खुद लिया हो और कोई ऐसा फैसला नहीं है जिसे फौज का समर्थन नहीं है। जनरल कमर जावेद बाजवा मेरे फैसले में साथ रहे हैं।’ खान ने कहा कि पाकिस्तान सेना वर्तमान में पूरी तरह पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के घोषणापत्र के समर्थन में है।

पाकिस्तान के विपक्षी दलों का आरोप है कि सेना ने जुलाई में आम चुनाव में खान का मौन समर्थन किया था। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘फिलहाल, हमें कोई परेशानी नहीं है।’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने नागरिक प्रशासन-सेना के बीच मतभेद का कोई सामना नहीं किया है जैसा कि पूर्व की सरकारों के दौरान हुआ था। परोक्ष रूप से वह पूर्व में नवाज शरीफ की सरकार और सेना के बीच कई मुद्दों पर तनाव का हवाला दे रहे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement