Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस्राइल में 8 महीने की जेल काटकर अपने देश लौटी यह लड़की, जानें क्या था इसका गुनाह

फिलिस्तीनी कार्यकर्ताओं ने अहेद (17) को 'इस्राइली कब्जे के खिलाफ विरोध का प्रतीक' बताया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2018 18:41 IST
Palestinian protest icon Tamimi released from Israeli prison after eight months | AP- India TV Hindi
Palestinian protest icon Tamimi released from Israeli prison after eight months | AP

जेरूशलम: इस्राइली सैनिकों पर हमला करने की दोषी फिलिस्तीनी किशोरी अहेद तमीमी को 8 महीने जेल में बंद रखने के बाद रविवार की सुबह रिहा कर दिया गया। जेल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। फिलिस्तीनी कार्यकर्ताओं ने अहेद (17) को 'इस्राइली कब्जे के खिलाफ विरोध का प्रतीक' बताया है। एक वीडियो में किशोरी और उसकी मां को एक अन्य रिश्तेदार नूर तमीमी (20) के साथ इस्राइली सैनिकों को थप्पड़ और लात मारते हुए दिखने के बाद उन्हें 2017 में दिसंबर में वेस्ट बैंक में नबी सालेह गांव में गिरफ्तार किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहेद को मार्च में 8 महीने जेल की सजा सुनाई गई थी। अहेद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार किया था। वह जुर्माना देने के लिए भी राजी हो गई थी। अरब न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तमीमी परिवार और फिलिस्तीनी कार्यकर्ता नबी सालेह में अहेद और उसकी मां का स्वागत एक नायक की तरह करने की तैयारियां कर रहे हैं। परिवार के दर्जनों सदस्य और समर्थक तुलकारम जांच चौकी पर दोनों का स्वागत कर सकते हैं और इसके बाद इनका काफिला दिवंगत राष्ट्रपति यासिर अराफात की कब्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने जा सकता है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष तेज हो गया है। संघर्ष में डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरूशलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के बाद तेजी आई है। ट्रंप के ऐलान के बाद अमेरिका ने अपना दूतावास भी तेल अवीव से हटाकर जेरूशलम करने का फैसला किया था। इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच जारी संघर्ष में अब तक दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement