Friday, May 03, 2024
Advertisement

पनामागेट मामला: 15 जून को JIT करेगी नवाज शरीफ से पूछताछ

हाई-प्रोफाइल पनामागेट मामले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम (JIT) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 15 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 12, 2017 6:55 IST
nawaz sharif- India TV Hindi
nawaz sharif

इस्लामाबाद: हाई-प्रोफाइल पनामागेट मामले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम (JIT) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 15 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। नवाज भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही किसी टीम के समक्ष पेश होने वाले पहले सेवारत प्रधानमंत्री होंगे। JIT प्रमुख वाजिद जिया ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर कहा है कि वह मामले से जुड़े सारे दस्तावेजों के साथ 15 जून को सुबह 11 बजे छह सदस्यीय जांच टीम के सामने पेश हों। (नवाज शरीफ को हटाने के लिए कुछ लोग षड्यंत्र रच रहे हैं: PML (N))

नवाज को यह सम्मन उस वक्त जारी किया गया जब वह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेकर कजाखस्तान से लौटे। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी लाहौर में मौजूद नवाज ने आज सुबह इस मुद्दे पर अपने करीबी सहयोगियों से चर्चा की। अपने सहायकों से चर्चा के बाद प्रधानमंत्री ने सम्मन का सम्मान करने का फैसला किया है और वह गुरूवार को जेआईटी के सामने पेश होंगे।

लंदन में नवाज शरीफ के परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों के लिए इस्तेमाल में लाए गए धन से जुड़ी बारीकियों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने जेआईटी का गठन किया है। JIT ने अनुचित कारोबारी सौदों को लेकर पिछले महीने नवाज के बेटों- हुसैन और हसन से भी पूछताछ की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement