1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश में कट्टरपंथी इस्लामी दल को आम चुनाव में भाग लेने की इजाजत

बांग्लादेश में कट्टरपंथी इस्लामी दल को आम चुनाव में भाग लेने की इजाजत

बांग्लादेश के निर्वाचन आयोग ने रविवार को जमात-ए-इस्लामी को आगामी 30 दिसम्बर को प्रस्तावित आम चुनावों में भाग लेने की अनुमति दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 24, 2018 11:35 IST
बांग्लादेश  की...- India TV Hindi
बांग्लादेश  की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया (File Photo)

ढाका (बांग्लादेश): बांग्लादेश के निर्वाचन आयोग ने रविवार को जमात-ए-इस्लामी को आगामी 30 दिसम्बर को प्रस्तावित आम चुनावों में भाग लेने की अनुमति दे दी है। ये दल सजायाफ़्ता पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया और विपक्षी दल बीएनपी का महत्त्वपूर्ण साझीदार है।

निर्वाचन आयोग ने दो महीने पहले जमात-ए-इस्लामी का पंजीकरण रद्द कर दिया था। जमात संसदीय चुनावों में 25 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी और उसके उम्मीदवार बीएनपी के चुनाव चिन्ह का ही इस्तेमाल करेंगे। चुनाव आयोग ने ये फैसला उच्च न्यायालय के इस सप्ताह आए एक निर्णय के बाद लिया। 

बता दें कि बांग्लादेश में चुनाव को लेकर काफी तनाव का माहौल है। डेली स्टार के मुताबिक, 17 दिसंबर तक विपक्ष के कम से कम 26 उम्मीदवारों के काफिले पर हमला किया गया है और 13 विपक्षी प्रत्याशी जख्मी हुए हैं जबकि दो को गिरफ्तार किया गया है और 875 विपक्ष समर्थक घायल हुए हैं।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X