1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में बम विस्फोट में सेना का वाहन उड़ा, तीन सैनिकों की मौत

पाकिस्तान में बम विस्फोट में सेना का वाहन उड़ा, तीन सैनिकों की मौत

Pakistan bomb blast: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में सेना के एक वाहन के सड़क किनारे हुए एक बम विस्फोट की चपेट में आने से तीन सैनिकों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2020 7:45 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : FILE Pakistan

पेशावर। उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में सेना के एक वाहन के सड़क किनारे हुए एक बम विस्फोट की चपेट में आने से तीन सैनिकों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पाकिस्तानी सेना ने एक बयान जारी करके दी। यह क्षेत्र पहले आतंकवादियों का गढ़ था। 

पाकिस्तानी तालिबान ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है जिससे इस बात की आशंका बढ़ गई है कि आतंकवादी संगठन यहां फिर से जड़ें जमा रहा है। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी एक बयान के अनुसार यह धमाका तक हुआ जब सैनिक अफगानिस्तान की सीमा से लगते खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में उत्तरी वजीरिस्तान में गश्त कर रहे थे। इसमें कहा गया है कि संदिग्ध आतंकवादियों ने वहां काम कर रही सड़क निर्माण टीमों को सुरक्षा प्रदान करने वाले सैनिकों को निशाना बनाने के लिए बम लगा रखा था। सैनिकों ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 

पाकिस्तानी तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि यह धमाका दक्षिण वजीरिस्तान में किया गया था। पाकिस्तान के दो खुफिया अधिकारियों ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि दक्षिण वजीरिस्तान में हमला हुआ था।

आतंकी हमले में तीन पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान सीमा के पास उत्तर-पश्चिम में तालिबान और अल-कायदा के पूर्व गढ़ में तलाश अभिनयान के दौरान संदिग्ध आतंकवादियों के हमले के बाद हुई मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के तीन सैनिक मारे गए। सेना ने इसकी जानकारी दी है। सेना ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दक्षिणी वजीरिस्तान जिले में हुए हमले में चार अन्य सैनिक घायल भी हो गए हैं। सेना ने हमले के संबंध में विस्तृत जानकारी मुहैया नहीं कराई। दक्षिणी वजीरिस्तान काफी समय तक आतंवादियों का गढ़ रहा है लेकिन पाकिस्तान दावा कर चुका है कि क्षेत्र में चलाए अभियानों के बाद वहां तालिबान का सफाया हो गया है। अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X