Saturday, April 20, 2024
Advertisement

RSS नेताओं की हत्या में शामिल खालिस्तान समर्थक आतंकी को पाकिस्तान में गोलियों से भूना

भारत में वांछित एक टॉप खालिस्तान समर्थक आतंकी की वाघा बॉर्डर के पास एक गुरुद्वारे के बाहर 2 अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2020 6:56 IST
Happy PhD, Happy PhD Khalistan, Khalistan Leader Dead, Khalistan Happy PhD- India TV Hindi
Top pro-Khalistan leader Happy PhD shot dead in Pakistan | Photo: SikhYouthUK_/ Twitter

लाहौर: भारत में वांछित एक टॉप खालिस्तान समर्थक आतंकी की वाघा बॉर्डर के पास एक गुरुद्वारे के बाहर 2 अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों द्वारा मंगलवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) से जुड़े हरमीत सिंह उर्फ ‘हैपी पीएचडी’ की सोमवार को लाहौर के बाहरी इलाके में डेरा चहल गुरुद्वारे के निकट हत्या कर दी गई। अमृतसर का रहने वाला सिंह कथित तौर पर पंजाब में 2016-17 में RSS नेताओं की हत्या में शामिल था।

इंटरपोल ने जारी किया था ‘रेड नोटिस’

हरमीत खालिस्तान समर्थक उन 8 आतंकवादियों में शामिल था जिनके खिलाफ इंटरपोल ने पिछले साल ‘रेड नोटिस’ जारी किए थे। सूत्र ने बताया कि सिंह की हत्या के सिलसिले में कोई FIR दर्ज नहीं की गई है। उसने बताया, ‘हमसे मामले की तफ्तीश नहीं करने को कहा गया है। इसलिये हरमीत सिंह की हत्या के सिलसिले में कोई FIR दर्ज नहीं की गई है।’ कानूनी एजेंसियों ने बुर्की में गुरुद्वारे के पास इलाके की घेराबंदी कर दी और पत्रकारों समेत किसी को भी वहां जाने की इजाजत नहीं है।

पुलिस ने कहा- हमें पता नहीं
सूत्र ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाहौर के किसी भी मुर्दाघर नहीं ले जाया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता से जब हत्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘हमें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है।’ मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए संभवत: पाकिस्तानी मीडिया में भी सिंह की हत्या से जुड़ी कोई खबर नहीं आई है। ऐसी खबरें हैं कि स्थानीय गिरोह ने मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े वित्तीय लेनदेन के सिलसिले में सिंह की हत्या की। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement