Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

पत्नी-बच्चों से छिपने के लिए शख्स ने पहने कार्टून करैक्टर के कपड़े, जीती थी 250 करोड़ रुपये की लॉटरी

​एक शख्स ने 250 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती और इनाम की रकम लेने के लिए एक कार्टून करैक्टर का पीले रंग का कॉस्ट्यूम पहनकर पहुंच गया। उसने लॉटरी की रकम का एक हिस्सा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के कल्याण के लिए दान भी किया।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: November 04, 2022 9:22 IST
Lottery Winner Costume, Lottery Winner China, China Lottery Winner Costume- India TV Hindi
Image Source : GUANGXI WELFARE LOTTERY पीले रंग का कॉस्ट्यूम पहने शख्स ने 250 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है।

बीजिंग: चीन में एक शख्स ने लॉटरी में 250 करोड़ रुपये जीत लिए, और उसके बाद उसने जो किया वह हैरान करता है। इस शख्स ने अपनी पत्नी और बच्चों से इनाम में जीती गई रकम की बात छिपाने के लिए एक कार्टून करैक्टर के कपड़े पहन लिए। ली (बदला हुआ नाम) नहीं चाहते थे कि उनके द्वारा जीते गए इस इनाम के बारे में उनके बीवी और बच्चों को भनक भी लगे, इसलिए उन्होंने अपने आपको इस कॉस्ट्यूम में छिपाने का फैसला किया। ली ने इनाम 21.9 करोड़ युआन (लगभग 250 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती थी।

40 टिकट खरीदने के लिए खर्च किए थे 900 रुपये

गुआंग्शी वेलफेयर लॉटरी ने बताया कि ली पिछले 10 सालों से एक ही नंबर की लॉटरी खेलते थे, और इस बार उनकी किस्मत चमक गई। ली 02-15-19-26-27-29-02 नंबर पर पिछले लगभग 10 साल से दांव लगाते रहे थे। इस बार उन्होंने लॉटरी के 40 टिकट खरीदने के लिए करीब 900 रुपये खर्च किए थे, और हर टिकट से उन्हें 6 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली। इस तरह उन्होंने 900 रुपये की रकम खर्च करके कुल 250 करोड़ रुपये की लॉटरी जीत ली। ली ने यह टिकट लिटांग की एक दुकान से खरीदा था।

पीले रंग का कॉस्ट्यूम पहनकर पहुंचे थे ली
ली जीती हुई रकम लेने के लिए पीले रंग के एक कार्टून करैक्टर का कॉस्ट्यूम पहनकर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि वह इस रकम के बारे में अपने परिवार को नहीं बताना चाहते। ली ने कहा कि हो सकता है इतने सारे पैसे जीतने की बात सुनकर मेरे पत्नी और बच्चे खुद को दूसरों से ऊपर मानने लगें और भविष्य में पढ़ाई और मेहनत करने से बचने लगें। ली ने जीती गई रकम में से करीब 5 करोड़ रुपये एक ऐसे फंड में दान कर दिए जिससे चीन के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद की जाती है। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी भी नहीं पता कि वह बाकी के पैसे का क्या करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement