Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pakistan News: इमरान, पत्नी बुशरा और उनकी दोस्त ने अपने कार्यकाल में 'अरबों' रुपये कमाए, शहबाज सरकार का आरोप

शहबाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने दावा किया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार के कार्यकाल में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनकी दोस्त फराह गोगी की तिकड़ी ने अरबों रुपये कमाए।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 06, 2022 17:07 IST
Imran Khan and Bushra Bibi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan and Bushra Bibi

Highlights

  • इमरान खान की पत्नी के लिए दोस्त फराह ने मांगे कीमती तोहफे
  • ऑडियो टेप में रिकॉर्ड बातचीत से हुआ खुलासा
  • बिजनेस टाइकून ने ऑडियो क्लिप को बताया फर्जी

Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पार्टी ने इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शहबाज की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने दावा किया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार के कार्यकाल में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनकी दोस्त फराह गोगी की तिकड़ी ने अरबों रुपये कमाए। PML-N के नेता अत्ता उल्लाह तरार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "यह मामला 2019 में शुरू हुआ, जब इमरान खान ने फराह के पति अहसान जमील गुर्जर को 32 करोड़ पाकिस्तानी रुपये की राहत दी।"

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने तरार के हवाले से बताया कि पूर्व पीएम ने बुशरा और फराह के बीच अपने निजी संबंधों और दोस्ती के कारण यह राहत दी। इस बारे में, उन्होंने एक ऑडियो टेप भी चलाया जिसमें कथित तौर पर एक बिजनेस टाइकून और उनकी बेटी के बीच की बातचीत थी। इस बातचीत में यह खुलासा किया गया कि कैसे फराह ने बुशरा के लिए 'एक उपहार की मांग' की।

इमरान की पत्नी के लिए फराह ने मांगे कीमती तोहफे

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, बातचीत के दौरान महिला ने अपने पिता से कहा कि फराह ने कथित तौर पर एक प्रोजेक्ट को फिर से शुरू करने और उसके पिता के खिलाफ एक रिपोर्ट वापस के बदले में पूर्व पीएम की पत्नी के लिए तोहफे के रूप में एक कीमती हीरे की मांग की। उस चर्चा के दौरान यह पता चला कि फराह ने पहले बिजनेस टाइकून की बेटी द्वारा भेजे गए तीन कैरेट के हीरे को प्रधानमंत्री की पत्नी के लिए अनुपयुक्त बताकर खारिज कर दिया था। फराह ने कहा था कि बुशरा तो ऐसी चीजें नियमित रूप से पहनती हैं, उपहार के रूप में कम से कम पांच कैरेट का हीरा होना चाहिए।

बिजनेस टाइकून ने ऑडियो क्लिप को बताया फर्जी
इसके बाद टेप में रिकॉर्ड बातचीत के दौरान महिला को अपने पिता को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कैसे फराह ने उसे केवल पांच कैरेट की हीरे की अंगूठी भेजने के लिए कहा। लेकिन प्रॉपर्टी टाइकून मलिक रियाज ने इस ऑडियो क्लिप को फर्जी बताया। उन्होंने साजिश करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी धमकी दी। अपने बयान में रियाज ने कहा, "डीप फेक जैसी नवीनतम तकनीकों के साथ, एक ऑडियो वार्तालाप को गढ़ना कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है।"

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ा ऑडियो टेप डीप फेक है। रियाज ने कहा, "मैं किसी भी पार्टी के राजनीतिक अभियानों में शामिल नहीं होना चाहता, लेकिन सबसे भयावह तथ्य यह है कि मेरी आवाज और संदर्भ का दुरुपयोग व्यक्तिगत और राजनीतिक लाभ को निपटाने के लिए किया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि फराह गोगी ने जैसे ही महसूस किया कि वह मुसीबत में पड़ने वाली हैं, उन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया और इमरान खान ने देश से भागने में उनकी मदद की।

'यह पूरी कहानी नहीं, केवल फिल्म का ट्रेलर है'
पार्टी की एक अन्य नेता उज्मा बुखारी ने कहा कि उनकी पार्टी को पीटीआई सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में पता था। उन्होंने कहा कि अब सभी के सामने सबूत सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा, "ऑडियो में (रिश्वत के) केवल एक मामले का पता चलता है, लेकिन यह पूरी कहानी नहीं है... यह केवल एक फिल्म का ट्रेलर है।" उज्मा यह भी कहा, "एक कहावत है कि हर पुरुष की सफलता के पीछे एक महिला होती है लेकिन इमरान खान के मामले में दो महिलाएं थीं।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement