Friday, April 26, 2024
Advertisement

जर्मन चांसलर एंजेला मार्कल का डॉक्टर पाया गया कोरोना से पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देख जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्कल ने खुद को घर में आईसोलेट कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2020 8:24 IST
German Chancellor Angela Merkel goes into self-quarantine- India TV Hindi
German Chancellor Angela Merkel goes into self-quarantine

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने अब यूरोप को अपनी चपेट में ले लिया है। इटली और स्पेन जैसे देश इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां हर दिन सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देख जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्कल ने खुद को घर में आईसोलेट कर लिया है। मार्कल के प्रवक्ता स्टीफन सीबर्ट ने बताया कि पिछले शुक्रवार को जिस डॉक्टर ने मार्कल को वैक्सिनेशन दिया था वह कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद मार्कल ने खुद को घर पर आईसोलेट करने का फैसला लिया है। 

सीबर्ट ने बताया कि जर्मन चांसलर के लगातार कोरोना वायरस टेस्ट किए जा रहे हैं, ऐसा माना जा रहा है कि शुरुआती चरण में कोरोना के टेस्ट को अधिक विश्वसनीय नहीं माना जाता है। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन के दौरान वे अपना सारा काम घर से ही करेंगी। 

 

इससे पहले जर्मन सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन की बजाए कॉन्टेक्ट बैन लागू किया था। मार्कल ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए जर्मन सरकार और भी कड़े कदम उठा सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement