Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Russia Ukraine News: जंग में मारे गए रूस के 34 हज़ार से भी ज्यादा सैनिक, यूक्रेन एयरफोर्स ने एक मिसाइल और दो ड्रोन भी मार गिराने का किया दावा

Russia Ukraine News: यूक्रेन की वायु सेना ने मंगलवार को दावा किया कि उसने रूस की एक मिसाइल, दो ड्रोन और दो गोला बारूद डिपो नष्ट कर दिया। यूक्रेन एयरफोर्स ने फेसबुक पर इसकी जानकारी शेयर की है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: June 22, 2022 12:13 IST
यूक्रेन ने रूस के एक मिसाइल और दो ड्रोन मार गिराने का दावा किया- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE PHOTO यूक्रेन ने रूस के एक मिसाइल और दो ड्रोन मार गिराने का दावा किया

Highlights

  • यूक्रेन ने रूस के एक मिसाइल और दो ड्रोन मार गिराने का दावा किया
  • अब तक जंग में मारे गए रूस के 34 हज़ार से भी ज्यादा सैनिक
  • मंगलवार को ही यूक्रेन की सेना ने 26 रूसी सैनिकों को मार गिराया

Russia Ukraine News: यूक्रेन की वायु सेना ने मंगलवार को दावा किया कि उसने रूस की एक मिसाइल, दो ड्रोन और दो गोला बारूद डिपो नष्ट कर दिया। यूक्रेन एयरफोर्स ने फेसबुक पर इसकी जानकारी शेयर की है। यूक्रेन का दावा है कि 24 फरवरी और 21 जून के बीच यूक्रेनी सेना ने रूस के करीब 34,100 सैनिकों को मार गिराया है। मंगलवार को ही यूक्रेन की सेना ने 26 रूसी सैनिकों को मार गिराया। 

रूस ने यूक्रेन से दो पूर्व अमेरिकी सैनिकों को पकड़ा है

रूसी सैनिकों ने खार्किव के इंडस्ट्रियल्नी जिले में गोलाबारी की जिसमें करीब 7 नागरिक घायल हो गए। जंग के बीच रूस ने यूक्रेन से दो पूर्व अमेरिकी सैनिकों को पकड़ा है, इनके नाम अलेक्जेंडर ड्रूके और एंडी हुइन्ह हैं। रूस का दावा है कि ये दोनों यूक्रेन की ओर से जंग में शामिल थे। यूक्रेन के अधिकारियों का कहना है कि दोनों अपनी इच्छा से यूक्रेनी सेना में रूस से लड़ाई करने के लिए शामिल हुए थे।

अचानक अमेरिकी अटॉर्नी जनरल यूक्रेन पहुंचे

वहीं 21 जून को अचानक अमेरिकी अटॉर्नी जनरल मेरीक गारलैंड यूक्रेन के दौरे पर पहुंच गए। मेरीक के इस दौरे का उद्देश्य यूक्रेन की मदद के लिए इंटरनेशनल प्रयासों को बढ़ाना और युद्ध अपराध में शामिल रूसियों की पहचान कर उन पर मुकदमा चलाना था। 

इससे पहले सोमवार को रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन के सेवेरोडोनेट्स्क शहर के करीब सिवरस्की डोनेट्स नदी के इलाके और तोशकिवका शहर पर कब्जा करने का दावा किया। दूसरी तरफ यूक्रेन ने रूस के कब्जे में क्रीमिया के ऑयल ड्रिलिंग प्लेटफॉर्म पर हमला किया। क्रीमिया पर 2014 से रूस का कब्जा है । 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement