Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ग्वाटेमाला अग्निकांड: तीन अधिकारियों को किया गया गिरफ्तार

ग्वाटेमाला सिटी: ग्वाटेमाला के अधिकारियों ने संरक्षण गृह की देखभाल करने वाले तीन बाल कल्याण अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। इस संरक्षण गृह में आग लगने से 40 किशोरियों की मौत हो गयी थी। अभियोजक

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 14, 2017 12:36 IST
guatemala arrests 3 ex officials in shelter fire- India TV Hindi
guatemala arrests 3 ex officials in shelter fire

ग्वाटेमाला सिटी: ग्वाटेमाला के अधिकारियों ने संरक्षण गृह की देखभाल करने वाले तीन बाल कल्याण अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। इस संरक्षण गृह में आग लगने से 40 किशोरियों की मौत हो गयी थी। अभियोजक प्रवक्ता जूलिया बेरेरा ने सामाजिक कल्याण सचिव कार्लोस रोड्स, उप सचिव अनाही केलर, निदेशक सैंटोस टोरेस को हत्या, नाबालिगों के साथ दुव्र्यवहार और अपने कर्तव्यों को पूरा करने में अक्षम रहने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है।

इससे एक दिन पहले राष्ट्रपति जिमी मोरालेस ने कहा था कि उन्होंने देश की बाल कल्याण एजेंसी की कमान संभालने वाली कर्मचारी श्रंखला को हटा दिया है। बहरहाल उन्होंने यह नहीं बताया था कि इसके लिये जिम्मेदार कितने कर्मचारियों को हटाया गया है।

उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार ने बुधवार को हुये इस हादसे की जांच में एफबीआई से मदद करने को कहा है। ग्वाटेमाला के मानवाधिकार अभियोक्ता ने कहा कि कर्मचारियों की बर्खास्तगी आग लगने की घटना के दिन ही होनी चाहिए थी। जार्ज डे लियोन ने कहा कि उनकी एजेंसी ने आग लगने की घटना से पहले स्थिति की समीक्षा के लिए न्यायाधीश नियुक्त करने की मांग की थी, लेकिन उनकी मांग खारिज कर दी गयी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement