Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमेरिका के Texas में हुआ बड़ा हादसा, हाईवे पर आपस में भिड़ीं 130 गाड़ियां, 6 की मौत

अमेरिका में टेक्सास में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। गुरुवार को बर्फीले तूफान की वजह से सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी जिससे हाईवे पर फिसलन हो गई। फिसलन की वजह से एक के बाद एक कर 130 गाड़ियां आपस में भीड़ गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 12, 2021 9:26 IST
अमेरिका के Texas में हुआ...- India TV Hindi
Image Source : TWEETED BY @FORTWORTHFIRE अमेरिका के Texas में हुआ बड़ा हादसा, हाईवे पर आपस में भिड़ीं 130 गाड़ियां, 6 की मौत

टेक्सास: अमेरिका में टेक्सास में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। गुरुवार को बर्फीले तूफान की वजह से सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी जिससे हाईवे पर फिसलन हो गई। फिसलन की वजह से एक के बाद एक कर 130 गाड़ियां आपस में भीड़ गई। इस हादसे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हैं। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस सहित कई थानों की फोर्स पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया। अमेरिका में इन दिनों सर्दियों के तूफान के दौरान कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फ गिर रही है। हादसे की वजह से काफी समय तक हाईवे जाम रहा।

टेक्सास के फोर्ट वर्थ हुआ यह हादसा इतना भयंकर था कि गाड़ियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं। कई कारें तो ट्रकों के नीचे दब गईं। अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास के फोर्ट वर्थ में हुई दुर्घटना के बाद करीब 2 किलोमीटर से ज्यादा का क्षेत्र प्रभावित रहा। इस भीषण दुर्घटना के बाद दर्जनों लोग बर्फीले तूफान के बीच पूरी रात फंसे रहे। बचाव दल ने सुबह ट्रैफिक को सामान्य किया।

फोर्ट वर्थ फायर चीफ जिम डेविस ने कहा कि ऐसे कई लोग थे जो अपने गाड़ियों में फंस गए थे और उन्हें सफलतापूर्वक निकालने के लिए हाइड्रोलिक उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement