Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका में मस्जिद के बाहर इमाम को गोलियों से भूना, हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हसन शरीफ नाम के इमाम पर सुबह उस समय गोली चलाई गई जब वह मस्जिद के बाहर अपनी कार में थे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 04, 2024 9:56 IST
imam shot outside mosque, newark news, Newark Mosque news- India TV Hindi
Image Source : AP हमलावरों ने इमाम को मस्जिद के बाहर ही गोलियों से भून दिया।

नेवार्क: अमेरिका के न्यू जर्सी में बुधवार को मस्जिद के बाहर एक इमाम की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुबह 6 बजे के आसपास हुए इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने वाले हमलवारों की तलाश जारी है। अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इमाम को उनकी कार में ही गोली मारी गई। उन्होंने बताया कि बुरी तरह घायल इमाम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। अधिकारियों का कहना है कि इमाम की हत्या की वजह अभी सामने नहीं आई है।

‘हमलावर की तलाश की जा रही है’

अधिकारियों ने कहा कि इस बारे में अब तक कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं कि गोलीबारी की ये घटना मुस्लिम-विरोधी विचारधारा से प्रेरित होकर अंजाम दी गई थी। उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है और हमलावर की तलाश की जा रही है। एसेक्स काउंटी अभियोजक टेड स्टीफंस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इमाम हसन शरीफ सुबह लगभग 6 बजे जब अपनी कार में थे तभी उन पर हमला किया गया और एक से अधिक गोली मारी गई। उन्होंने बताया कि शरीफ को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोपहर में उनकी मौत हो गई।

‘न्यू जर्सी में कई लोगों में डर फैल गया है’

अटॉर्नी जनरल मैट प्लैटकिन ने कहा, ‘मैं जनता हूं कि इस हत्या की खबर से इस समय न्यूजर्सी में कई लोगों में डर फैल गया है और वे बेहद परेशान हैं।’ नेवार्क के जन सुरक्षा निदेशक फ्रिट्ज फ्रैगे ने बताया कि शरीफ 5 साल तक स्थानीय मस्जिद में स्थानीय इमाम रहे थे। उन्होंने इमाम को अंतरधार्मिक समुदाय के एक नेता के रूप में याद किया, जिन्होंने न्यूजर्सी में सुरक्षित माहौल स्थापित करने के लिए काफी काम किया। नासाउ काउंटी के कार्यकारी ब्रूस ब्लेकमैन ने कहा, ‘हालांकि यह नहीं पता चला है कि इमाम को गोली क्यों मारी गई, लेकिन एहतियातन मैं मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा के लिए गश्त बढ़ा रहा हूं।’ (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement