Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Vastu Tips: दक्षिण दिशा की फर्श पर लगवाएं इस रंग का पत्थर, होगा शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा का संबंध लाल रंग से है। अतः दक्षिण दिशा में लाल रंग के मार्बल का यूज़ करना आपके लिये बेहतर रहेगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 27, 2021 6:36 IST
Vastu Tips: दक्षिण दिशा की फर्श पर लगवाएं इस रंग का पत्थर, होगा शुभINSTAGRAM/VENTOURAKI_DECO- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/VENTOURAKI_DECO Vastu Tips: दक्षिण दिशा की फर्श पर लगवाएं इस रंग का पत्थर, होगा शुभ

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए दक्षिण दिशा में फर्श के कलर के बारे में।  वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा का संबंध लाल रंग से है। अतः दक्षिण दिशा में लाल रंग के मार्बल का यूज़ करना आपके लिये बेहतर रहेगा, लेकिन अगर किसी को ये रंग पसंद न हो या वो फर्श के रूप में लाल रंग का इस्तेमाल न करना चाहते हों, तो इसका भी एक उपाय है। 

आप पूरे फर्श पर लाल रंग के पत्थर का इस्तेमाल करने के बजाय पत्थर पर डिजाइन के रूप में थोड़े-से लाल रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके आपको काफी फायदा होगा। इसके साथ ही इस दिशा से संबंधी लाभ पाने के लिये एक और तरीका भी है। आप दक्षिण दिशा में लाल रंग का पत्थर लगवाने की बजाय वहां पर एक लाल रंग का या लाल रंग के डिजाइन वाला कारपेट भी बिछा सकते हैं। इससे भी आपको बहुत लाभ मिलेगा।   

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मेन गेट पर लगाने से घर में आती हैं खुशियां, होता है ये भी फायदा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement